होम /न्यूज /दुनिया /अमेरिका में एक महीने में 270000 बच्चे कोरोना पॉजिटिव, जानें दुनिया का हाल?

अमेरिका में एक महीने में 270000 बच्चे कोरोना पॉजिटिव, जानें दुनिया का हाल?

चीन में कोरोना वायरस के बेहद संक्रामक ओमिक्रॉन स्वरूप से संक्रमण के मामलों में जबरदस्त इजाफा हुआ है.

चीन में कोरोना वायरस के बेहद संक्रामक ओमिक्रॉन स्वरूप से संक्रमण के मामलों में जबरदस्त इजाफा हुआ है.

Coronavirus outbreak in the World: बीते 4 हफ्तों में लगभग 270,000 बच्चों के मामले दर्ज किए गए हैं. 17 मार्च को समाप्त ...अधिक पढ़ें

वॉशिंगटन. अमेरिका में बीते एक महीने में करीब 270,000 बच्चे कोरोना पॉजिटिव (Covid-19 Positive) हुए हैं. यह जानकारी अमेरिकन एकेडमी ऑफ पीडियाट्रिक्स (एएपी) और चिल्ड्रन हॉस्पिटल एसोसिएशन की रिपोर्ट से सामने आई है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, देश में 2 साल से ज्यादा समय पहले महामारी की शुरुआत के बाद से लगभग 1.28 करोड़ बच्चे कोरोना संक्रमित हुए हैं. रिपोर्ट के अनुसार, 19 प्रतिशत बच्चे कोरोना पॉजिटिव हैं.

बीते 4 हफ्तों में लगभग 270,000 बच्चों के मामले दर्ज किए गए हैं. 17 मार्च को समाप्त हुए पिछले सप्ताह में कुल 31,991 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए. रिपोर्ट के अनुसार, सितंबर 2021 के पहले सप्ताह से अब तक 77 लाख से ज्यादा बच्चों के मामले सामने आए हैं. एएपी ने कहा कि नए रूपों से संबंधित बीमारी की गंभीरता के साथ-साथ संभावित दीर्घकालिक प्रभावों का आकलन करने के लिए ज्यादा डेटा इक्ठ्ठा करने की तत्काल जरूरत है.

चीन में कोरोना से दो लोगों की मौत
दूसरी ओर चीन में कोरोना कहर बरपा रहा है. बीते शनिवार को चीन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने देश में कोरोना से दो लोगों की मौत की पुष्टि की. यह जनवरी 2021 के बाद से मृतक संख्या में दर्ज पहली बढ़ोतरी है. चीन में कोरोना वायरस के बेहद संक्रामक ओमिक्रॉन स्वरूप से संक्रमण के मामलों में जबरदस्त इजाफा हुआ है. संक्रमण से दोनों मौत उत्तर पूर्वी जिलिन प्रांत में हुई हैं.

विंटर ओलंपिक के बाद बढ़े मामले
इसके बाद चीन में मृतक संख्या बढ़कर 4,638 हो गई है. राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के एक अधिकारी जिओ याहुई ने शनिवार को एक प्रेस कान्फ्रेंस में बताया जिन दो लोगों की मौत हुई है वे बुजुर्ग रोगी थे और वे अन्य बीमारियों से भी ग्रसित थे. उन्होंने बताया कि इनमें से एक को कोविड-19 का टीका नहीं लगाया गया था. पिछले महीने चीन में शीतकालीन ओलंपिक खेलों का आयोजन हुआ था, जिसके बाद से कोरोना के मामलों ने रफ्तार पकड़ी है. (एजेंसी इनपुट)

Tags: Coronavirus, Covid vaccine

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें