कोरोना: अमेरिका में 40 हजार के करीब पहुंचा मौत का आंकड़ा, 1 दिन में 1,903 मौतें

कोरोना: अमेरिका में 40 हजार के करीब पहुंचा मौत का आंकड़ा, 1 दिन में 1,903 मौतें
दुनिया में कोरोना के सबसे ज्यादा संक्रमित इस वक्त अमेरिका में हैं.

अमेरिका (America) में कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से मरने वालों का आंकड़ा 40 हजार के करीब पहुंच गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 19, 2020, 6:02 PM IST
  • Share this:
वाशिंगटन: अमेरिका (America) में कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से मरने वालों का आंकड़ा 40 हजार के करीब पहुंच गया है. पिछले 24 घंटे के दौरान अमेरिका में कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आकर 1,903 लोगों की जान गई है. इसके साथ ही अमेरिका में मरने वालों का आंकड़ा 39,115 हो गया है. वायरस से संक्रमित गंभीर तौर पर बीमार लोगों का आंकड़ा भी 7 लाख 41 हजार 866 पहुंच गया है. यहां वायरस संक्रमण के 28,486 नए मामले सामने आए हैं.

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस की वजह से सबसे अधिक मौतें अमेरिका में हुई हैं. संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले भी अमेरिका में ही सामने आए हैं. हालांकि इसके बावजूद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सकारात्मक प्रतिक्रिया जाहिर की है. उन्होंने कहा है कि महामारी का सबसे बुरा दौर बीत चुका है.

ट्रंप ने कहा है कि हम कई तरह के पॉजिटिव साइन लगातार देख रहे हैं. महामारी अपने चरम दौर से गुजर चुका है. ट्रंप का बयान व्हाइट हाउस के दोबारा देश खोलने के फैसले के एक दिन बाद आया है.



अगले हफ्ते से खोले जा रहे हैं कुछ बिजनेस
ट्रंप ने कहा है कि अगले हफ्ते से टेक्सास और वरमोंट में कुछ बिजनेस को शुरू करने की इजाजत दी गई है. लेकिन वहां सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन होगा.

फ्लोरिडा और दूसरे राज्यों के लोग भी शनिवार को प्रतिबंधों के लागू होने के बावजूद समंदर किनारे पहुंचे. वहीं कुछ नॉर्दन राज्यों ने बोटयार्ड और मरीन पर्सनल यूज के लिए दोबारा से खोले हैं.

दूसरे राज्यों ने भी धीरे-धीरे लॉकडाउन में छूट देने का फैसला किया है. हालांकि न्यूयॉर्क जैसे राज्य ने प्रतिबंधों में छूट देने का कोई संकेत नहीं दिया है. यहां संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं.
न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्र्यू कुओमो ने शनिवार को इस बारे में कोई अच्छी खबर नहीं दी है. हालांकि लगातार तीन दिन से न्यूयॉर्क में हॉस्पिटल में भर्ती होने से लेकर, आईसीयू में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या में कमी आई है.

न्यूयॉर्क में जारी रहेगा लॉकडाउन
अमेरिका में न्यूयॉर्क महामारी का केंद्र बनकर उभरा है. शुक्रवार को गवर्नर कुओमो ने कहा कि कोरोना की वजह से मौत के 504 नए मामले सामने आए हैं. 1 अप्रैल के बाद ये मौत का सबसे कम आंकड़ा है. अप्रैल 7 को एक दिन में सबसे ज्यादा 806 मौतें हई थीं. न्यूयॉर्क के गवर्नर ने महामारी से निपटने में फेडरल गवर्नमेंट के तौर तरीकों की आलोचोना भी की है.

शनिवार को न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्र्यू कुओमो ने चेतावनी दी कि मौत के मामले कम हुए हैं लेकिन न्यूयॉर्क के लिए संकट के बादल छंटे नहीं है. अभी भी एक दिन में 540 परिवारों ने अपने प्रियजनों को खोया है. इसमें 36 लोगों की मौत नर्सिंग होम्स में हुई.

ये भी पढ़ें:

ब्रिटेन के मुसलमानों ने इस साल रमज़ान में साथ रहने के लिए बनाया है ये प्लान
क्या कोरोना की महामारी ने पुतिन और ट्रंप को एकदूसरे के करीब ला दिया है
orld Corona Live : यूरोप में कोरोना से मौत का आंकड़ा 1 लाख के पार, अमेरिका में 24 घंटों में 1891 मौत
कोरोना: स्कॉटलैंड के केयर होम में 20 की मौत, अनदेखी के चलते 7500 मौतें हुईं
कोरोना की पहली मरीज का इलाज करने वाली डॉक्टर आई सामने, सुनाई पूरी कहानी
पाकिस्तान: तबलीगी जमात के 429 सदस्य संक्रमित मिले, मौलाना की कोरोना से मौत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज