Home /News /world /

अमेरिका में 24 घंटे में मिले 8.51 लाख कोरोना संक्रमित, मदद के लिए सैनिक रवाना

अमेरिका में 24 घंटे में मिले 8.51 लाख कोरोना संक्रमित, मदद के लिए सैनिक रवाना

अमेरिका में एक दिन में 1,827 संक्रमितों की मौत हुई है और अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या पिछले दो सप्ताहों में 80 फीसदी से ज्यादा बढ़ चुकी है.

अमेरिका में एक दिन में 1,827 संक्रमितों की मौत हुई है और अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या पिछले दो सप्ताहों में 80 फीसदी से ज्यादा बढ़ चुकी है.

Coronavirus Cases in America: अमेरिका में एक दिन में 1,827 संक्रमितों की मौत हुई है और अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या पिछले दो सप्ताहों में 80 फीसदी से ज्यादा बढ़ चुकी है. मौतों की संख्या में भी 40 फीसदी इजाफा दर्ज किया गया है. मरीजों के इलाज और देखभाल में जुटे डॉक्टरों और पैरा मेडिकल स्टाफ में में भी बड़ी संख्या में संक्रमण फैलने के बाद से अस्पतालों में हालात बिगड़ गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

    वॉशिंगटन. कोविड संक्रमण (Coronavirus Pandemic) और खासतौर पर ओमिक्रॉन वेरिएंट (Covid New Omicron Variant) की तेज रफ्तार ने अमेरिका में हाहाकार मचा दिया है. गुरुवार को 8,51, 910 नए संक्रमित आए. अस्पतालों में पिछले 24 घंटे के दौरान 1,42,388 मरीज भर्ती किए गए. नतीजे में कई राज्यों में मेडिकल ढांचा चरमरा गया है. हालात बेकाबू होते देखकर राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) ने मिशिगन, न्यूजर्सी, न्यू मेक्सिको, न्यूयॉर्क, ओहायो और रॉड आईलैंड के अस्पतालों में मदद के लिए सैनिक रवाना किए हैं.

    अमेरिका में एक दिन में 1,827 संक्रमितों की मौत हुई है और अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या पिछले दो सप्ताहों में 80 फीसदी से ज्यादा बढ़ चुकी है. मौतों की संख्या में भी 40 फीसदी इजाफा दर्ज किया गया है. मरीजों के इलाज और देखभाल में जुटे डॉक्टरों और पैरा मेडिकल स्टाफ में में भी बड़ी संख्या में संक्रमण फैलने के बाद से अस्पतालों में हालात बिगड़ गए हैं.

    Coronavirus: अमेरिका में कोहराम, टूटे सारे रिकॉर्ड, 1 दिन में 1.42 लाख लोग अस्पताल में भर्ती

    दुनिया में आए 31.54 लाख नए केस
    वहीं, दुनिया में कोरोना संक्रमण के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं. गुरुवार को 31.54 लाख नए केस सामने आए, 11.47 लाख लोगों ने इस बीमारी को मात दी, जबकि इस दौरान 7,211 लोगों की जान गई. दुनिया में अब तक 32 करोड़ कोरोना और ओमिक्रॉन केस आ चुके हैं. इसी दौरान मौतों का आंकड़ा भी बढ़कर 55.34 लाख हो चुका है.

    देश में 50 करोड़ टेस्ट किट बांटेगी बाइडन सरकार
    अमेरिका में बाइडन एडमिनिस्ट्रेशन ने एक अहम फैसला किया है. ‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ की गुरुवार देर रात जारी रिपोर्ट में बताया गया है कि अमेरिकी सरकार कोविड टेस्टिंग के लिए 50 करोड़ टेस्ट किट्स डिस्ट्रीब्यूट करने जा रही है. पहले यह संख्या 25 करोड़ तय की गई थी, लेकिन केस बढ़ते देखकर सरकार ने यह संख्या अब ठीक दोगुनी कर दी है. सभी जगह टेस्ट्स मुफ्त किए जाएंगे. बाइडन ने ये भी कहा कि अब अमेरिकियों के लिए हाई क्वॉलिटी KN95 और N95 मास्क भी मुहैया कराए जाएंगे.

    कोरोना से स्कूल हुए बंद तो प्रेग्नेंट होने लगीं लड़कियां, इस देश की बढ़ी चिंता

    टीका न लगवाने वालों के लिए खतरनाक है ओमिक्रॉन
    डब्ल्यूएचओ प्रमुख टेड्रॉस गेब्रेयेसिस ने कहा है कि कोविड-19 का ओमिक्रॉन वैरिएंट उन लोगों के लिए खासतौर पर खतरनाक है जिन्हें इस बीमारी का टीका नहीं लगा है. उन्होंने कहा, वैसे यह वेरिएंट डेल्टा की तुलना में कम गंभीर है, लेकिन इसका अर्थ यह नहीं कि इससे कोई खतरा नहीं है. उन्होंने कहा, ‘ओमिक्रॉन के चलते भी लोगों को अस्पतालों में भर्ती होने की नौबत आ रही है। इसलिए सावधानी जरूरी है.’

    कनाडा में टीके से इनकार पर देना होगा टैक्स
    कनाडा के क्यूबेक प्रांत ने करोना का टीका लगवाने से इनकार करने वालों के लिए नया नियम लागू किया है. ऐसे लोगों को अब टैक्स देना पड़ेगा. प्रांत के प्रीमियर फ्रांस्वा लेगॉल्ट ने कहा है कि करीब 10 फीसदी नागरिकों ने कोरोना टीके की पहली खुराक नहीं ली है. ये लोग स्वास्थ्य नेटवर्क पर आर्थिक बोझ बढ़ा रहे हैं और अन्य नागरिकों के लिए खतरा बढ़ा सकते हैं. इसके साथ ही क्यूबेक पहली ऐसी जगह बन गया है, जहां कोरोना वैक्सीन न लगवाने वालों पर टैक्स लगाया जाएगा. (एजेंसी इनपुट के साथ)

    Tags: 10 common symptoms of Coronavirus, Coronavirus, Covid vaccine, Lockdown

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर