Home /News /world /

57 देशों तक पहुंचा नया ओमिक्रॉन वेरिएंट, अमेरिका में हर दिन आ रहे कोरोना के 1 लाख केस

57 देशों तक पहुंचा नया ओमिक्रॉन वेरिएंट, अमेरिका में हर दिन आ रहे कोरोना के 1 लाख केस

जर्मनी में कोरोना वायरस के चलते हालात एक बार फिर से गंभीर हो गए हैं. यहां एक दिन में 527 कोविड मरीजों की मौत दर्ज की गई है. (AP)

जर्मनी में कोरोना वायरस के चलते हालात एक बार फिर से गंभीर हो गए हैं. यहां एक दिन में 527 कोविड मरीजों की मौत दर्ज की गई है. (AP)

Coronavirus Omicron Variant Latest Update: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने दावा किया है कि शुरुआती जांच में इस बात के संकेत मिले हैं कि डेल्टा के मुकाबले ओमिक्रॉन ज्यादा तेजी से फैलता है. जॉनसन मंगलवार को अपने कैबिनेट की टॉप टीम से बात कर रहे थे. उन्होंने यह भी कहा कि अभी किसी निष्कर्ष पर जाना जल्दबाजी होगी.

अधिक पढ़ें ...

    वॉशिंगटन. कोरोना वायरस (Coronavirus) का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron Variant)बुधवार तक 57 देशों में पहुंच चुका है. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने अपने विकली रिपोर्ट में बताया कि करीब दो हफ्तों में ही नया स्ट्रेन 57 देशों तक पहुंच चुका है. अधिकतर केस उन लोगों में मिले हैं जो विदेशों से लौटे हैं. वहीं, कोरोना का सुपर म्यूटेंट स्ट्रेन अमेरिका के लगभग 19 राज्यों में भी मौजूद है. अमेरिका (Covid Cases in America) वर्तमान में हर दिन कोरोना के लगभग 100,000 नए मामले आ रहे हैं. इधर, फाइजर और बायोएनटेक ने एक स्टडी के हवाले से दावा किया है कि उनकी एंटी कोविड वैक्सीन (Covid Vaccine) ओमिक्रॉन वेरिएंट को खत्म करने में सफल हुई है.

    पढ़ें ओमिक्रॉन वेरिएंट से प्रभावित प्रमुख देशों के लेटेस्ट अपडेट:-

    US में 99 प्रतिशत से ज्यादा मामले डेल्टा वेरिएंट के
    वाइट हाउस में कोरोना की प्रेस वार्ता के दौरान वालेंस्की ने कहा कि संयुक्त राज्य में 99 प्रतिशत से ज्यादा मामले डेल्टा वेरिएंट के हैं. ओमिक्रॉन 19 राज्यों में फैल चुका है. अमेरिका में कोरोना वैक्सीन की बूस्टर डोज की मांग तेजी से बढ़ रही है. ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे को देखते हुए बड़ी संख्या में अमेरिकी बूस्टर के लिए लाइनों में लग रहे हैं. यहां एक दिन में रिकॉर्ड करीब 10 लाख लोगों ने बूस्टर डोज लगवाई. वालेंस्की ने कहा, ‘हालांकि हम अभी ओमिक्रॉन की गंभीरता को समझने के लिए काम कर रहे हैं. साथ ही यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि यह टीके नए वेरिएंट पर कितने प्रभावी हैं. तभी हम ओमिक्रॉन के खिलाफ कुछ सुरक्षा प्रदान करेंगे.’

    अमेरिका आने के लिए अब विदेशियों को दिखानी होगी कोरोना निगेटिव टेस्ट रिपोर्ट

    जर्मनी में एक दिन में 527 कोविड मरीजों की मौत
    जर्मनी में कोरोना वायरस के चलते हालात एक बार फिर से गंभीर हो गए हैं. यहां एक दिन में 527 कोविड मरीजों की मौत दर्ज की गई है. यह संख्या 12 फरवरी के बाद सबसे ज्यादा है. जर्मनी में कोरोना संक्रमण से अब तक 1.04 लाख लोगों की मौत हो चुकी है. यहां पिछले 24 घंटे में 69,601 नए कोरोना केस मिले. मालूम हो कि जर्मनी में अब तक 62.27 लाख से अधिक लोग कोविड से संक्रमित हुए हैं और 52.25 लाख लोग रिकवर हो चुके हैं.

    दक्षिण अफ्रीका में ओमिक्रॉन के सबसे ज्यादा मरीज
    दक्षिण अफ्रीका में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के सबसे ज्यादा केस हैं. इसके चलते हालात फिर से बिगड़ रहे हैं. मंगलवार को बीते दिन की तुलना में दोगुने मरीज अस्पताल में भर्ती हुए. नेशनल इंस्टीट्यूट फॉर कम्युनिकेबल डिजीज के अनुसार, बीते 24 घंटे में 383 कोरोना मरीज अस्पताल में भर्ती कराए गए, जबकि सोमवार को 175 संक्रमित भर्ती हुए थे.

    ब्रिटेन में डेल्टा के मुकाबले ज्यादा तेजी से फैल रहा है ओमिक्रॉन
    ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने दावा किया है कि शुरुआती जांच में इस बात के संकेत मिले हैं कि डेल्टा के मुकाबले ओमिक्रॉन ज्यादा तेजी से फैलता है. जॉनसन मंगलवार को अपने कैबिनेट की टॉप टीम से बात कर रहे थे. उन्होंने यह भी कहा कि अभी किसी निष्कर्ष पर जाना जल्दबाजी होगी. वैज्ञानिक इसकी जांच कर रहे हैं, फाइनल डेटा के आधार पर ही किसी नतीजे पर पहुंचा जा सकता है.

    ब्रिटेन में भयावह हुआ कोरोना! ब्रिटिश एयरवेज ने रद्द कर दी हजारों उड़ानें

    यूरोप में बिगड़ सकते हैं हालात
    यूरोपियन हेल्थ एजेंसी ने यूरोप में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को लेकर चेतावनी जारी की है. एजेंसी ने कहा कि आने वाले हफ्तों में यूरोपीय देशों में कोविड से मौतों और अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या बढ़ेगी. ऐसे में यह जरूरी है कि वैक्सीनेशन की रफ्तार तेज की जाए. (एजेंसी इनपुट के साथ)

    Tags: 10 common symptoms of Coronavirus, Coronavirus, Covid Vaccine Supply, Omicron, Omicron variant

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर