Home /News /world /

ओमिक्रॉन पर जानकारी जुटाने में लगेंगे 2 हफ्ते, बूस्टर शॉट जरूरी- डॉ. फॉसी

ओमिक्रॉन पर जानकारी जुटाने में लगेंगे 2 हफ्ते, बूस्टर शॉट जरूरी- डॉ. फॉसी

मेरिका ने इस वायरस से बचाव के लिए अफ्रीकी देशों से किसी भी तरह के ट्रैवल पर बैन लगाने की तैयारी कर ली है.

मेरिका ने इस वायरस से बचाव के लिए अफ्रीकी देशों से किसी भी तरह के ट्रैवल पर बैन लगाने की तैयारी कर ली है.

Coronavirus Omicron Variant: कोविड रिस्पॉन्स टीम ने भी यही सुझाव दिया है कि सभी वैक्सीनेटेड लोगों को जल्दी से जल्दी बूस्टर शॉट लगा दिया जाए. जानकारी के मुताबिक, 6 महीने पहले फाइजर और मॉर्डना की वैक्सीन लगवाने वाले या दो महीने पहले जॉनसन एंड जॉनसन की वैक्सीन डोज लेने वाले सभी वयस्क बूस्टर डोज ले सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    वॉशिंगटन. दुनिया में कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron Variant) से हड़कंप मचा है. इस बीच अमेरिका के चीफ मेडिकल ऑफिसर डॉ. एंथोनी फॉसी ने बताया है कि ओमिक्रॉन वेरिएंट कितना संक्रामक है, कितना गंभीर है और इसकी क्या अन्य विशेषताएं हैं, यह जानने के लिए दो हफ्ते का समय लगेगा. डॉ. फॉसी ओमिक्रॉन पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) को अपडेट करने के दौरान यह जानकारी दी.

    बैठक में फॉसी ने कहा कि मौजूदा वैक्सीन से ही कोरोना के गंभीर मामलों में काफी हद तक सुरक्षा मिल सकती है. उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि जिन लोगों को वैक्सीन के दोनों डोज लगे हैं, उनको अगर बूस्टर डोज लगें तो यह कोरोना के खिलाफ सबसे बेहतर सुरक्षा होगी.

    ओमिक्रॉन वेरिएंट से इजराइल अलर्ट, सभी विदेशी यात्रियों की एंट्री पर लगाया बैन

    जल्द से जल्द लगवाएं बूस्टर शॉट
    कोविड रिस्पॉन्स टीम ने भी यही सुझाव दिया है कि सभी वैक्सीनेटेड लोगों को जल्दी से जल्दी बूस्टर शॉट लगा दिया जाए. जानकारी के मुताबिक, 6 महीने पहले फाइजर और मॉर्डना की वैक्सीन लगवाने वाले या दो महीने पहले जॉनसन एंड जॉनसन की वैक्सीन डोज लेने वाले सभी वयस्क बूस्टर डोज ले सकते हैं.

    अमेरिका लगा सकता अफ्रीकी देशों पर ट्रैवल बैन
    ओमिक्रॉन से बचाव के लिए अमेरिका ने कमर कस ली है. अमेरिका ने इस वायरस से बचाव के लिए अफ्रीकी देशों से किसी भी तरह के ट्रैवल पर बैन लगाने की तैयारी कर ली है. राष्ट्रपति जो बाइडन के एडमिनिस्ट्रेशन के सूत्रों ने बताया कि इसकी घोषणा सोमवार को कर दी जाएगी.

    चीन में लॉकडाउन हटा तो एक दिन में 6 लाख से ज्यादा मिलेंगे कोविड केस

    यूरोप में अफ्रीका से 86 गुना नए मरीज मिल रहे
    दुनिया की 17% आबादी वाले अफ्रीका के 54 देशों में रोज सिर्फ 4,200 मरीज मिल रहे हैं, जो यूरोप से 86 गुना कम हैं. अफ्रीका में रोज होने वाली मौतें भी 150 से कम हैं. यूरोप से तुलना करें तो यह आंकड़ा 26 गुना कम हैं. भरोसा जगाने वाली बात यह है कि अफ्रीका में रोजाना केस और मौतें, दोनों ही दो महीने से लगातार घट रही हैं. दूसरी ओर दुनिया की 10% आबादी वाले यूरोप के 45 देशों में रोज 3.63 लाख मरीज मिल रहे हैं. रोज 3,880 से ज्यादा मौतें हो रही हैं. (एजेंसी इनपुट के साथ)

    Tags: 10 common symptoms of Coronavirus, Coronavirus breaking news, Joe Biden, Omicron variant

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर