लाइव टीवी

कोरोना: रद्द हो सकती हैं अमेरिकी हवाई सेवाएं, विदेशमंत्री बोले- विदेशों में रह रहे नागरिक तुरंत लौटें

News18Hindi
Updated: March 31, 2020, 10:48 PM IST
कोरोना: रद्द हो सकती हैं अमेरिकी हवाई सेवाएं, विदेशमंत्री बोले- विदेशों में रह रहे नागरिक तुरंत लौटें
अमेरिकी विदेशमंत्री माइक पॉम्पियो ने विदेशों में रह रहे अमेरिकियों को तुरंत लौटने को कहा है.

डोनाल्ड ट्रंप के करीबी सहयोगी माइक पॉम्पियो (Mike Pompeo) ने कहा है कि विदेशों में रह रहे अमेरिकयों (American) को तुरंत वापस लौटने के लिए उस देश के अमेरिकी दूतावास से संपर्क स्थापित करना चाहिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 31, 2020, 10:48 PM IST
  • Share this:
वाशिंगटन: कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को लेकर अमेरिकी विदेशमंत्री माइक पॉम्पियो (Mike Pompeo) ने एक अहम चेतावनी जारी की है. माइक पॉम्पियो ने विदेशों में रह रहे अमेरिकियों को तुरंत वापस लौटने को कहा है. अमेरिका में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण की वजह से कमर्शियल और चार्टड फ्लाइट्स सेवाएं रोकी जा सकती हैं.

मंगलवार को विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो ने कहा कि हम नहीं जानते कि कब तक कमर्शियल फ्लाइट्स जारी रखी जा सकती हैं. उन्होंने ये भी कहा कि उन्हें नहीं पता की अमेरिकी सरकार की चार्टड फ्लाइट्स सभी देशों से अमेरिकी नागरिकों को वापस ला सकती हैं या नहीं.

कैंसिल हो सकती हैं अमेरिका की सभी हवाई उड़ानें
डोनाल्ड ट्रंप के करीबी सहयोगी माइक पॉम्पियो ने कहा है कि विदेशों में रह रहे अमेरिकयों को तुरंत वापस लौटने के लिए उस देश के अमेरिकी दूतावास से संपर्क स्थापित कर तुरंत लौटने का प्लान बनाना चाहिए. माइक पॉम्पियो ने इस बात पर जोर दिया है कि जितनी जल्दी हो सके अमेरिकी नागरिक वापस लौटें.



उधर चीन ने अमेरिका में कोरोना वायरस के संक्रमण और उससे होने वाली मौतों का एक आंकड़ा जारी किया है. इसपर सवाल पूछे जाने पर माइक पॉम्पियो ने जवाब देने से इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि वो इस पर जानकारी देना अमेरिकी सरकार के एक्सपर्ट पर छोड़ते हैं, जो संक्रमण के मामलों को गंभीरता से ले रहे हैं और गंभीरता से उसका विश्लेषण कर रहे हैं.



इसके अलावा अफगानिस्तान को लेकर सवाल पूछे जाने पर माइक पॉम्पियो ने कहा कि ट्रंप प्रशासन उम्मीद करती है कि तालिबान के अधिकारी समझौते की शर्तों का पालन करेंगे. हाल ही में अमेरिका और तालिबान के बीच शांति समझौता हुआ है. माइक पॉम्पियो ने हाल ही में दोहा में तालिबान के कुछ नेताओं से मुलाकात की थी.

अमेरिका में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले
अमेरिका में कोरोना वायरस के संक्रमण ने जबरदस्त कहर बरपाया है. पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के संक्रमण के 7 लाख 75 हजार 306 मामले सामने आ चुके हैं. अमेरिका इससे बुरी तरह से प्रभावित हुआ है. यहां सबसे ज्यादा 1 लाख 60 हजार 20 संक्रमण के मामले दर्ज हुए हैं. न्यूयॉर्क सबसे बुरी तरह से संक्रमण की चपेट में है. यहां संक्रमण के 66,497 मामले सामने आ चुके हैं. सोमवार तक अमेरिका में 2,953 लोगों की कोरोना के चलते मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़ें:

हर 2.9 मिनट पर एक कोरोना मरीज की मौत, ट्रक में भरी गईं लाशें

कोरोना: घर से बाहर निकले तो होगी 90 दिनों की जेल, 3 लाख 75 हजार का जुर्माना

कोरोना के दौरान प्रवासियों और शरणार्थियों को नागरिकता के सारे अधिकार देगा पुर्तगाल

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए चीन से मेडिकल उपकरण और वेंटिलेटर्स खरीदेगा भारत

कोरोना: अमेरिका के सबसे ग्लैमरस शहर में लोग खुले पार्किंग स्पेस में सोने को मजबूर

कोराना: अमेरिका में 9/11 से भी ज्यादा मौतें, एक्सपर्ट बोले- अभी इससे भी बुरा होगा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेरिका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 31, 2020, 10:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading