Corona: अमेरिका के सिनेमाघरों में अब मास्क पहनना जरूरी नहीं, लेकिन ये है शर्त...

कॉन्सेप्ट इमेज.

कॉन्सेप्ट इमेज.

अमेरिका (America) में शुक्रवार को जारी किए गए नए दिशानिर्देशों के मुताबिक, तीन मुख्य मूवी थिएटर्स में उन लोगों के लिए मास्क पहनना जरूरी नहीं है, जिन्होंने कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगवा लिया है.

  • Share this:

वाशिंगटन. कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर देखने के बाद दुनियाभर में कुछ देश ऐसे हैं जो अब राहत की सांस लेना शुरू कर चुके हैं. अमेरिका इन्हें देशों में से एक है अब यहां कोरोना टीका लगवाने वाले लोगों के लिए सिनेमाघरों में मास्क पहनना जरूरी नहीं है. वे बिना मास्क के अपनी पसंदीदा फिल्म (Movie) देखने का आनंद उठा सकते हैं. बता दें कि अमेरिका में शुक्रवार को जारी किए गए नए दिशानिर्देशों के मुताबिक, तीन मुख्य मूवी थिएटर्स में उन लोगों के लिए मास्क पहनना जरूरी नहीं है, जिन्होंने कोरोना वायरस के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगवा लिया है. एएमसी एंटरटेनमेंट, सिनेमार्क और रीगल सिनेमाज ने अपनी वेबसाइटों पर कहा कि फिल्म देखने वाले वे लोग जिन्हें पूरी तरह से टीका नहीं लगाया गया है, उन्हें मास्क पहनने के लिए कहा जाएगा और अन्य सोशल डिस्टेंसिंग करने और सफाई जैसे प्रोटोकॉल लागू रहेंगे.

एएमसी ने अपनी वेबसाइट पर अमेरिकी रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्रों का जिक्र करते हुए कहा, "सीडीसी दिशानिर्देशों के अनुसार, पूरी तरह से टीकाकरण करवाने वाले लोगों को मास्क पहनने की आवश्यकता नहीं है." वेबसाइट पर कहा गया है, "यदि आपको पूरी तरह से टीका नहीं लगाया गया है, तो हम पूछेंगे हैं कि जब तक आप सक्रिय रूप से खाना या कुछ पी न रहे हैं तब तक आप पूरे थिएटर में मास्क पहनना जारी रखें."

रीगल और सिनेमार्क वेबसाइटों पर मास्क नीति के ऐसे ही अपडेट दिए गए हैं. तीनों सिनेमाघरों ने कहा कि वे मास्क पहनने पर राज्य और स्थानीय जनादेश का पालन करेंगे, जो सीडीसी दिशानिर्देशों से अलग हो सकता है.

ये भी पढ़ें: भारत को दो करोड़ कोरोना वैक्सीन के लिए कच्चा माल देगा अमेरिका, कहा- पहली लहर में मदद की अब है हमारी बारी
सिनेमाघरों के लिए बदलाव सीडीसी के दो सप्ताह बाद आया है कि पूरी तरह से टीका लगाए गए लोगों को मास्क पहनने की आवश्यकता नहीं है. लंबे समय तक महामारी के कारण बंद होने और नई फिल्म रिलीज की कमी के बाद संयुक्त राज्य अमेरिका में मूवी-गोइंग अब शुरू हो गई है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज