अमेरिका में फिर से आ सकती है कोरोना की लहर, जानें दुनिया के बाक़ी देशों का हाल

अमेरिका में बिगड़ रहे हैं कोरोना के हालात

अमेरिका में बिगड़ रहे हैं कोरोना के हालात

Coronavirus in US: अमेरिका में पिछले एक हफ्ते के दौरान औसतन हर रोज़ 64760 केस सामने आए हैं पिछले दो हफ्ते के मुकाबले ये करीब 21 फीसदी ज्यादा है.

  • Share this:
न्यूयॉर्क. अमेरिका में एक बार फिर से कोरोना वायरस (Coronavirus in US) से हालात बिगड़ सकते हैं. नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ एलर्जी एंड एंपैक्सिस डिजीज के प्रममुख और व्हाइट हाउस के कोरोना वायरस टास्क फोर्स के सदस्य डॉक्टर एंथोनी फाउची का कहना है कि कोरोना की एक और लहर का खतरा अमेरिका पर मंडरा रहा है. पिछले 24 घंटे में अमेरिका में 60 हज़ार नए केस आए हैं. हालांकि राहत की बात ये है कि अमेरिका में वैक्सीनेशन का काम तेज़ी से चल रहा है.

अमेरिका में पिछले एक हफ्ते के दौरान औसतन हर रोज़ 64760 केस सामने आए हैं पिछले दो हफ्ते के मुकाबले ये करीब 21 फीसदी ज्यादा है. डॉक्टर एंथोनी फाउची के मुताबिक कोरोना की इस लहर की चपेट में ज्यादातर युवा आ रहे हैं. दरअसल अमेरिका में 65 साल से ज्यादा उम्र के 75 फीसदी लोगों को वैक्सीन की डोज़ लग चुकी है. आईए एक नजर डालते हैं कि दुनिया के बाक़ी देशों को क्या हाल है....

यूरोप में वैक्सीनेशन
यूरोपीय संघ की औषधि नियामक संस्था द्वारा एस्ट्राजेनेका टीके और खून के थक्के जमने के बीच संबंध की आशंका जताने के एक दिन बाद यूरोपीय और अन्य कई देश इस टीके को अपने नागरिकों को देने के लिए कई तरह के सुझाव दे रहे हैं. स्पेन में अब 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को एस्ट्राजेनेका टीका दिया जाएगा. बेल्जियम में ये उम्र 55 निर्धारित की गई है. ब्रिटेन में अधिकारियों का कहना है कि 30 साल से कम उम्र के लोगों को यह टीका न दिया जाए.
ये भी पढ़ें:- आज 11वीं बार आमने-सामने होंगे भारत और चीन, देपसांग पर बड़ी चर्चा की उम्मीद



जापान में चौथी लहर
जापान में भी कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. यहां करीब 100 दिनों के बाद ओलंपिक होने हैं. इन दिनों यहां हर रोज़ औसतन 2 हज़ार से ज्यादा केस साम्ने आ रहे हैं. राजधानी टोक्यो में एक दिन में 400 से ज्यादा मरीज़ सामने आ रहे हैं.

तुर्की में बिगड़े हालात
तुर्की में भी तेज़ी से हालात बिगड़ रहे हैं. यहां पिछले 24 घंटे के दौरान 54740 नए केस सामने आए हैं. जबकि इस दौरान 276 लोगों की मौत हुई है. उतर कतर में भी हालत खराब हो रहे हैं. सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए कई पाबंदियां लगा दी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज