Home /News /world /

अमेरिका में मिले ओमिक्रॉन के 8 मामले, विदेशी यात्रियों के लिए कोविड टेस्ट अनिवार्य

अमेरिका में मिले ओमिक्रॉन के 8 मामले, विदेशी यात्रियों के लिए कोविड टेस्ट अनिवार्य

अमेरिका ने भी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए कोविड-19 की जांच अनिवार्य कर दी है.

अमेरिका ने भी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए कोविड-19 की जांच अनिवार्य कर दी है.

Covid Omicron Variant Cases in America: US के सेंटर फॉर डिजिज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (USCDCP) ने बताया कि जिन मरीजों में ओमिक्रॉन वेरिएंट की पुष्टि हुई है, वो साउथ अफ्रीका से लौटे थे. इनमें से तीन मरीजों ने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले ली थी. हालांकि, इन सभी में अभी ओमिक्रॉन के हल्के लक्षण दिख रहे हैं. जिसके बाद इन्हें क्वारैंटाइन कर दिया गया है.

अधिक पढ़ें ...

    वॉशिंगटन. दुनिया में कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron Variant) से हड़कंप मचा है. अब तक 25 देशों में ये वेरिएंट मिल चुका है. अमेरिका में अब तक ओमिक्रॉन के 8 केस मिले हैं. पहला केस कैलिफोर्निया में मिला था, जबकि ओमिक्रॉन के 5 मामले गुरुवार को न्यूयॉर्क में मिले. अमेरिकी मीडिया ने गवर्नर कैथी होचुल के हवाले से रिपोर्ट दी कि न्यूयॉर्क में ओमिक्रॉन कोरोना वायरस वेरिएंट के 5 मामलों की पुष्टि हुई है. इससे पहले कोलोराडो और मिनेसोटा में ओमिक्रॉन वेरिएंट के एक-एक मामले मिले थे.

    इसकी पुष्टि बुधवार रात को US सेंटर फॉर डिजिज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (USCDCP) ने कर दी. USCDCP ने बताया कि जिन मरीजों में ओमिक्रॉन वेरिएंट की पुष्टि हुई है, वो साउथ अफ्रीका से लौटे थे. इनमें से तीन मरीजों ने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले ली थी. हालांकि, इन सभी में अभी ओमिक्रॉन के हल्के लक्षण दिख रहे हैं. जिसके बाद इन्हें क्वारैंटाइन कर दिया गया है.

    मॉडर्ना की कोरोना वैक्सीन 5 महीने तक प्रभावी, मौत के खतरे को टालने में कारगर: स्‍टडी

    अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए कोविड-19 की जांच अनिवार्य
    इसी क्रम में अमेरिका ने भी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए कोविड-19 की जांच अनिवार्य कर दी है. इसके साथ ही अगले सप्ताह से कोरोना की जांच से जुड़े नए नियम लागू होने की बात भी कही है. अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि यूएस आने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को भले ही वे टीकाकरण करा चुके हों या किसी भी देश के हों, अपनी यात्रा शुरू करने से एक दिन पहले कोविड-19 की जांच करानी होगी. जबकि इससे पहले तीन दिन यानी 72 घंटे के भीतर की जांच रिपोर्ट दिखाने की अनिवार्यता थी.

    us ormicron

    अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि यूएस आने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को भले ही वे टीकाकरण करा चुके हों या किसी भी देश के हों.

    अगले हफ्ते आएंगे नए नियम
    इसके अलावा व्हाइट हाउस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि घरेलू उड़ानों में सफर करने वाले विदेशियों और अमेरिकी नागरिकों के लिए नए जांच नियम अगले सप्ताह की शुरुआत से लागू किए जाएंगे.

    ब्रिटेन में मिले ओमिक्रॉन वेरिएंट के 2 नए केस, दक्षिण अफ्रीका से लौटे यात्री संक्रमित

    डॉ. एंथनी फाउसी ने दी चेतावनी
    अमेरिका के संक्रमण रोग विशेषज्ञ और व्हाइट हाउस के चीफ मेडिकल एडवाइजर डॉ. एंथनी फाउसी ने ओमिक्रॉन वेरिएंट से सचेत रहने की चेतावनी दी है. कैलिफोर्निया में ओमिक्रॉन का पहला केस मिला था. फाउसी ने इसके म्‍यूटेशन पर चिंता जाहिर की है. उन्होंने कहा कि ओमिक्रॉन, डेल्‍टा वेरिएंट समेत अन्‍य वेरिएंट से ज्यादा खतरनाक हो सकता है.

    Tags: 10 common symptoms of Coronavirus, Coronavirus breaking news, Delta Covid Variant, Omicron

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर