गजब! अमेरिका के इस शहर में Corona वैक्सीन लगवाने पर जीत सकते हैं 10 लाख रुपये

कॉन्सेप्ट इमेज.

कॉन्सेप्ट इमेज.

अमेरिका (America) में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवाने पर लोगों को फ्री बेसबॉल गेम्स की टिकटें, बीयर, फ्रेंच फ्राइज और यहां तक की फ्री गांजा तक उपलब्ध कराया जा रहा है लेकिन ओहायो शहर में कोविड वैक्सीन लगवाने पर लोग 10 लाख रुपये तक जीत सकते हैं.

  • Share this:

ओहायो. कोरोना वायरस महामारी के बीच दुनिया भर की सरकारें लोगों को लगातार वैक्सीन (Vaccine) लगवाने के लिए प्रेरित कर रही हैं. हालांकि अमेरिका (America) का एक शहर इस मामले में एक कदम आगे निकल गया है. जहां भारत में सेलेब्रिटीज लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं, वहीं अमेरिका में वैक्सीन लगवाने पर लोगों को फ्री बेसबॉल गेम्स की टिकटें, बीयर, फ्रेंच फ्राइज और यहां तक की फ्री गांजा तक उपलब्ध कराया जा रहा है, लेकिन अमेरिका के ओहायो शहर में कोविड वैक्सीन लगवाने पर लोग 10 लाख रुपये तक जीत सकते हैं.

इस शहर के गर्वनर ने हाल ही में एक ट्वीट के सहारे ये घोषणा की है. माइक ड्वीन ने अपने ट्वीट में लिखा कि मई 26 से वो कोरोना वायरस रिलीफ फंड्स में से लॉटरी की घोषणा करने जा रहे हैं. इस लॉटरी के लिए वो सभी लोग योग्य होंगे जिन्होंने कम से कम एक बार कोरोना वैक्सीन लगवाई है. उन्होंने अपने ट्वीट में आगे लिखा कि इस लॉटरी का ड्रॉ हर हफ्ते बुधवार को निकाला जाएगा और ये लॉटरी अगले 5 हफ्तों तक चलेगी. हर लॉटरी के विजेता को 10 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा. इस तरह कोरोना रिलीफ फंड्स से 50 लाख रुपये दिए जाएंगे. उन्होंने उम्मीद जताई कि इससे कई लोग वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित होंगे.

वैक्सीन लगवाने पर लॉटरी का कॉन्सेप्ट

गौरतलब है कि ओहायो ने भले ही वैक्सीन लगवाने पर लॉटरी का कॉन्सेप्ट शुरू किया हो लेकिन इससे पहले बाकी राज्यों और स्थानीय सरकारों ने लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए आर्थिक तौर पर मदद की घोषणा की शुरुआत कर दी थी. वेस्ट वर्जीनिया के गर्वनर जिम जस्टिस ने पिछले महीने ही इस बारे में घोषणा की थी.
35 साल के कम उम्र के लोगों के लिए ऑफर

जिम ने ऐलान किया था कि 35 साल से कम उम्र के लोग अगर वैक्सीन लगवाते है तो उन्हें 100 डॉलर्स का सेविंग्स बॉन्ड प्रदान किया जाएगा. इसके अलावा जॉर्जिया शहर के प्रशासन ने इस साल जनवरी महीने में घोषणा की थी कि शहर के लोग अगर एक बार भी कोरोना वैक्सीन लगवाते हैं तो वे वॉलमार्ट के 200 डॉलर्स के गिफ्ट कार्ड्स के लिए अप्लाई कर सकते हैं. वही ओहायो शहर की बात करें तो इस शहर की जनसंख्या 1 करोड़ 10 लाख है और यहां अब तक 90 लाख से अधिक लोग वैक्सीन लगवा चुके हैं.

ये भी पढ़ें: Corona संकट में अमेरिका ने बढ़ाया मदद का हाथ, भारत को जल्द भेजेगा 159 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर



अमेरिका में 154 मिलियन लोग लगवा चुके हैं वैक्सीन

न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, अब तक अमेरिका में 154 मिलियन लोग वैक्सीन लगवा चुके हैं. अमेरिका की आबादी का 54 प्रतिशत हिस्सा कम से कम एक बार वैक्सीन ले चुका है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज