अमेरिका पर 'फ्लोरेंस' तूफान का खतरा, 10 लाख लोगों को घर खाली छोड़ने का आदेश

अमेरिका के पूर्वी तटीय हिस्से में 220 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तूफान 'फ्लोरेंस' आने की आशंका है। इस खतरे को देखते हुए 10 लाख लोगों को अपना घर खाली करने के लिए कहा गया है।

भाषा
Updated: September 11, 2018, 7:57 PM IST
अमेरिका पर 'फ्लोरेंस' तूफान का खतरा, 10 लाख लोगों को घर खाली छोड़ने का आदेश
नासा की ओर से फ्लोरेंस तूफान के बारे में जारी तस्‍वीर. (NASA via AP)
भाषा
Updated: September 11, 2018, 7:57 PM IST
अमेरिका के पूर्वी तटीय हिस्से में तूफान 'फ्लोरेंस' आने की आशंका के मद्देनजर 10 लाख लोगों से इलाका खाली करने को कहा गया है. श्रेणी चार के इस शक्तिशाली तूफान के साथ 220 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं. साउथ कैरोलीना के गवर्नर हेनरी मैकमास्टर ने गुरूवार को तूफान की आशंका से पहले राज्य के पूर्वी तट के 10 लाख निवासियों से अपना घर खाली करने को कहा है.

जापान में तूफान 'जेबी' का कहर, अब तक 10 लोगों की मौत, एयरपोर्ट पर फंसे 3,000 यात्री

पड़ोसी नॉर्थ कैरोलीना के गवर्नर ने भी ‘आउटर बैंक्स’ और तटीय डेयर काउंटी के कुछ हिस्सों को खाली करने को कहा है जबकि वर्जीनिया में आपातकाल की घोषणा की गई है. मैकमास्टर ने कहा कि यह तूफान बहुत खतरनाक है. इलाका खाली करने का आदेश 'अनिवार्य हैं न कि स्वैच्छिक.'

216KM/H की स्‍पीड वाले 'जेबी' की चपेट में जापान, 25 सालों के सबसे ताकतवर तूफान में उड़ी गाड़ियां

गवर्नर ने एक पत्रकार वार्ता में कहा कि हम इस तूफान में साउथ कैरोलीना के एक भी नागरिक की जिंदगी खतरे में नहीं डालना चाहते हैं. तूफान फ्लोरेंस से पूर्वी अमेरिका के कुछ इलाकों में बाढ़ आने की भी आशंका है जहां पहले से ही भारी बारिश हो रही है.

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इसपर ट्वीट करके कहा कि नॉर्थ कैरोलीना, साउथ कैरोलीना तथा पूरे पूर्वी तट के निवासियों पर तूफान का खतरा मंडरा रहा है. उन्होंने कहा, 'कृपया बचाव संबंधित सभी जरूरी उपाय किए जाएं. हमने अपने संसाधनों को जुटाना शुरू कर दिया है, ताकि इससे निपट सकें. हम यहां आपके लिए हैं.'
Loading...

और भी देखें

Updated: November 13, 2018 11:36 AM ISTचर्च की नन कैसे बन गई दुनिया की चर्चित पॉर्न स्टार
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर