US election 2020: अक्‍टूबर में कोरोना से हो चुका निधन, अब अमेरिकी चुनाव में जीती सीट

डेविड ने जीता चुनाव.
डेविड ने जीता चुनाव.

US presidential Elections 2020: अक्टूबर में कोरोनो वायरस के कारण नॉर्थ डकोटा के 55 साल के डेविड अंदाल का निधन हो गया था. अब रिपब्लिक डेव नेहरिग के साथ अंदाल ने चुनाव जीता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2020, 10:45 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव 2020 (US presidential Elections 2020) का मतदान संपन्‍न हो जाने के बाद मंगलवार रात से इसकी मतगणना शुरू हो चुकी है. इसमें डोनाल्‍ड ट्रंप और जो बाइडन के बीच कांटे की टक्‍कर देखी जा रही है. वहीं इन चुनाव में एक हैरान करने वाला मामला भी सामने आया है. दरअसल अमेरिका के उत्‍तर डकोटा से रिपब्लिकन पार्टी के उम्‍मीदवार डेविड अंदाल की मौत कोरोना वायरस संक्रमण के कारण अक्‍टूबर में हो चुकी है. अब जब मतगणना शुरू हुई तो उन्‍होंने इस सीट पर जीत दर्ज की है.

अक्टूबर में कोरोनो वायरस के कारण नॉर्थ डकोटा के 55 साल के डेविड अंदाल का निधन हो गया था. अब रिपब्लिक डेव नेहरिग के साथ अंदाल ने चुनाव जीता है. बिस्मार्क प्रांत को दो प्रतिनिधि चुनने पड़ते हैं. रिपोर्ट के अनुसार अंदाल ने सीट जीतने के लिए 35 प्रतिशत वोट हासिल किए.

इस बीच, अमेरिकी राष्‍ट्रपति पद के उम्‍मीदवार जो बाइडन ने 216 वोटों के साथ बढ़त बना ली है, जबकि डोनाल्ड ट्रंप 206 वोटों के साथ उनसे महज दस वोट ही पीछे हैं. सीएनएन के शुरुआती एग्जिट पोल के मुताबिक, मिडवेस्ट में 30 साल से कम उम्र के मतदाता जो बाइडन का समर्थन कर रहे हैं. बाइडन ने ओहायो, पेंसिल्वेनिया और विस्कॉन्सिन में 30 साल से कम उम्र के 10 में से लगभग 6 से मतदाताओं का समर्थन हासिल किया है.

CNN न्यूज के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप ने दक्षिण डकोटा और नॉर्थ डकोटा में जीत हासिल की है. वहीं, जो बाइडन ने कोलोराडो और कनेक्टिकट राज्य जीत लिए हैं. जो बाइडन ने न्यूजर्सी, अपने गृह राज्य डेलावेयर और वर्जीनिया में जीत दर्ज कर ली है. साथ ही उन्होंने जो जीत के लिहाज से बेहद अहम राज्य जॉर्जिया में बढ़त बना ली है. बाइडन यहां ट्रंप से चार पॉइंट आगे चल रहे हैं. जॉर्जिया में 16 इलेक्टोरल वोट हैं. 2016 में यहां से ट्रंप ने जीत दर्ज की थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज