ब्रजील में Corona से हो रही मौतों का आंकड़ा बढ़ा, तो राष्ट्रपति के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग

ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो (फाइल फोटो)

ब्राजील (Brazil) में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) से मरने वाले लोगों की संख्या पांच लाख से अधिक हो गई है. इसके विरोध में कई शहरों में प्रदर्शन हुए.

  • Share this:
    ब्रासीलिया. ब्राजील (Brazil) में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) से मरने वाले लोगों की संख्या पांच लाख से अधिक होने के बाद शनिवार को कई शहरों में सरकार विरोधी प्रदर्शन हुए. इस स्थिति को लेकर कई आलोचकों का कहना है कि राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो ने महामारी को कमतर आंकने की कोशिश की और इसी वजह से देश में स्वास्थ्य संकट खड़ा हुआ है.

    हजारों लोग झंडे लिए रियो डी जिनेरियो में एकत्रित हुए जिनपर लिखा हुआ था ''गेट आउट बोलसोनारो, भुखमरी और बेरोजगारी की सरकार. रियो में प्रदर्शन में शामिल 20 वर्षीय छात्रा इसाबेला गोलजोर ने कहा, ''ब्राजील को बड़ा झटका लग रहा है. यह देश दुनियाभर में टीकाकरण के लिए एक अनुकरणीय देश था. हमारे संस्थानों का बहुत नाम है लेकिन आज हम एक दुखद स्थिति में हैं.

    ये भी पढ़ें: रिपोर्ट में हुआ खुलासा- Pfizer-Moderna वैक्सीन से नहीं घटती पुरुषों की प्रजनन क्षमता

    राष्ट्रपति को जिम्मेदार ठहराते हुए कुछ अन्य पोस्टरों पर लिखा था, '' पांच लाख लोगों की मौत, यह उसकी गलती है. इसी तरह ब्राजील के कई राज्यों में प्रदर्शन हुए. रियो में प्रदर्शनकारियों ने 'गेट आउट बोलसोनारो, नरसंहार करने वाला के नारे लगाए. इनमें से कुछ ने पूर्व वामपंथी राष्ट्रपति लुइस इनासियो लुला डी सिल्वा की तस्वीर वाली टी-शर्ट पहन रखी थी. साओ पाउलो में प्रदर्शनकारियों ने वायरस से जान गवांने वाले लोगों को श्रद्धांजलि दी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.