अमेरिका ईरान के साथ संघर्ष नहीं चाहता है: अमेरिकी रक्षा मंत्री एस्पर‍‍‍

News18Hindi
Updated: August 29, 2019, 11:50 AM IST
अमेरिका ईरान के साथ संघर्ष नहीं चाहता है: अमेरिकी रक्षा मंत्री एस्पर‍‍‍
अमेरिका ईरान के साथ संघर्ष को खत्म करना चाहता है

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 29, 2019, 11:50 AM IST
  • Share this:
ईरान (Iran) के साथ बढ़े हुए तनाव के बीच अमेरिका के रक्षा मंत्री (US Defense Minister) मार्क एस्पर (Mark Esper) ने गुरुवार को कहा कि वह ईरान के साथ किसी भी तरह का संघर्ष नहीं चाहता है बल्कि उनके साथ राजनयिक तरीके से विवाद सुलझाना चाहता है. एस्पर ने बुधवार को संवाददाताओं से कहा कि हम ईरान के साथ संघर्ष नहीं कर रहे हैं. हम ईरान के साथ कूटनीतिज्ञ संबंध कायम करना चाहते हैं. अमेरिका के रक्षा मंत्री मार्क एस्पर ने पेंटागन में संवाददाताओं से कहा कि उनका देश ईरान के साथ संघर्ष नहीं चाहता है और उनके साथ राजनयिक तौर पर बातचीत करना चाहते हैँ. ताकि इस समस्या का समाधान करने में मदद मिले.

उन्होंने उन रिपोर्टों का भी जिक्र किया जिनमें अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को यह कहते हुए उद्धृत किया गया था कि वह ईरान के नेताओं के साथ बातचीत करके स्थिति को राजनयिक रूप से सुलझाने में दिलचस्पी रखते हैं. ट्रम्प ने कहा कि वह इस बात से इंकार नहीं करते है कि इस तरह की बैठक कुछ ही समय में हो सकती है.

ईरान के साथ भी अमेरिका का संघर्ष प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. एस्पर ने उम्मीद जताई कि ईरान मिलने, बात करने और इन मुद्दों का समाधान निकालने पर सहमत होगा.

इसे भी पढ़ें: भारत की जासूसी कर रहा है चीन, इन दो खास ठिकानों पर निगाह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 29, 2019, 11:50 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...