लाइव टीवी

ट्रंप ने ग्रेटा पर फिर कसा तंज, गुस्से को काबू करो, पुरानी फिल्में देखो, हो गए ट्रोल

News18Hindi
Updated: December 12, 2019, 10:07 PM IST
ट्रंप ने ग्रेटा पर फिर कसा तंज, गुस्से को काबू करो, पुरानी फिल्में देखो, हो गए ट्रोल
डोनाल्ड ट्रंप एक बार पहले भी ग्रेटा पर तंज कस चुके हैं.

डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump)ने टाइम पत्रिका द्वारा ‘पर्सन ऑफ द इयर 2019’ चुनी गई 16 वर्षीय जलवायु कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग (Greta Thunberg) पर चुटकी लेते हुए कहा है कि जलवायु कार्यकर्ता को अपने गुस्से पर काबू रखना सीखना चाहिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 12, 2019, 10:07 PM IST
  • Share this:
वाशिंगटन. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump)ने  टाइम पत्रिका द्वारा ‘पर्सन ऑफ द इयर 2019’ चुनी गई 16 वर्षीय जलवायु कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग (Greta Thunberg) पर चुटकी लेते हुए कहा है कि जलवायु कार्यकर्ता को अपने गुस्से पर काबू रखना सीखना चाहिए. साथ ही ट्रंप ने ग्रेटा को अपने दोस्तों के साथ पुरानी फिल्में देखने की सलाह तक दे डाली. ट्रंप ने ट्वीट किया, “यह बुरा है ग्रेटा, अपने गुस्से को काबू करो और फिर अपने दोस्त के साथ कोई पुरानी अच्छी फिल्म देखने जाओ. शांत ग्रेटा, शांत.”

ट्रंप का यह ट्वीट बुधवार को टाइम पत्रिका के ‘पर्सन ऑफ द इयर 2019’ की घोषणा के बाद आया है. हालांकि इसके बाद खुद डोनाल्ड ट्रंप ट्रोल हो गए.



ग्रेटा पिछले साल स्वीडन की संसद के सामने जलवायु परिवर्तन के खिलाफ अकेले प्रदर्शन करने के लिए पहली बार चर्चा में आई थीं. जलवायु परिवर्तन पर संयुक्त राष्ट्र के सम्मेलन में ग्रेटा ने ग्लोबल वार्मिंग को नियंत्रित करने में विफल होने के लिए “आपकी हिम्मत कैसे हुई(हाउ डेयर यू)” के शीर्षक वाले अपने वक्तव्य से दुनिया के नेताओं पर विश्वासघात का आरोप लगाया था, जिसके बाद ग्रेटा ने विश्व भर में अपनी छाप छोड़ी. लेकिन ट्रंप ने एक बार फिर से ग्रेटा पर निशाना साधा है. हालांकि यूजर्स ने राष्ट्रपति ट्रंप को ही उनके गुस्से के फोटो याद दिलाकर उन्हें आईना दिखा दिया.




ग्रेटा ऑटिज्म से संबंधित एस्पर्जर सिंड्रोम से पीड़ित हैं. इस बीमारी में लोगों को मेलजोल बढ़ाने में समस्या होती है. ग्रेटा की इस बीमारी ने भी उन्हें आलोचकों के निशाने पर खड़ा कर दिया है. ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो ने उन्हें “दुस्साहसी बच्चा”कहा है. बीते सितंबर में न्यूयॉर्क में ग्रेटा के दिए भाषण के बाद भी ट्रम्प ने ट्वीट किया था 'वह बेहद खुशहाल युवा लड़की (हैप्पी यंग गर्ल) नजर आ रही है, जो उज्ज्वल और अद्भुत भविष्य की तलाश में है. देखकर अच्छा लगा.”

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेरिका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 12, 2019, 10:07 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर