बंद हुआ टेलीप्रॉम्टर और स्पीच में कुछ का कुछ बोल गए डोनाल्ड ट्रंप

ऐसा बहुत कम हुआ है जब भाषण पढ़ते हुए ट्रंप ने गलती की हो. लेकिन इस भाषण में इतनी गलती को लेकर उन्होंन कहा कि जब वह भाषण पढ़ रहे थे, तब टेलीप्रॉम्पटर बीच में बंद हो गया.

News18Hindi
Updated: July 7, 2019, 9:33 AM IST
बंद हुआ टेलीप्रॉम्टर और स्पीच में कुछ का कुछ बोल गए डोनाल्ड ट्रंप
अमेरिका के स्वतंत्रता दिवस के भाषण में ट्रंप से हुई गलतियां.
News18Hindi
Updated: July 7, 2019, 9:33 AM IST
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने देश के स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर दिए गए भाषण में कई बातें गलत बोल दीं. अमेरिकी इतिहास के बारे में बोलते हुए ट्रंप ने कई बातों को आपस में मिला दिया. ट्रंप ने कहा कि 1812 के युद्ध में जॉर्ज वॉशिंगटन की सेना ने हवाईअड्डों पर कब्जा कर लिया था, जबकि उस वक्त तक हवाई जहाज बने भी नहीं थे. यहीं नहीं ट्रंप ने कई बातों को भी इधर से उधर भी कर दिया.

बंद हो गया था टेलीप्रॉम्टर
ऐसा बहुत कम हुआ है जब भाषण पढ़ते हुए ट्रंप ने गलती की हो, लेकिन इस भाषण में इतनी गलती को लेकर उन्होंन कहा कि जब वह भाषण पढ़ रहे थे, तब टेलीप्रॉम्पटर बीच में बंद हो गया. ट्रंप ने कहा कि उन्हें भाषण अच्छी तरह से पता था. वे उसे बिना टेलीप्रॉम्पटर के भी पूरा पढ़ सकते थे, लेकिन व्हाइट हाउस ने उनके लिए तैयार भाषण का पाठ जारी नहीं किया. इस वजह से ट्रंप को पता नहीं चल पाया कि क्या बोलना है और उन्होंने अपनी स्पीच में कई गलतियां कर दी.



स्वतंत्रता दिवस पर कराई टैंकों की प्रदर्शनी

बता दें कि अमेरिका को 4 जुलाई 1776 को ब्रिटेन से आजादी मिली थी. अमेरिका 4 जुलाई को अपना स्वतंत्रता दिवस मनाया है. डोनाल्ड ट्रंप ने इस बार अमेरिका का स्वतंत्रता दिवस परंपरा से हटकर सैन्य परेड के साथ मनाया. परेड में अमेरिकी लड़ाकू विमानों और टैंकों को प्रदर्शत किया गया. पिछले 70 सालों में ऐसा करने वाले ट्रंप पहले अमेरिकी राष्ट्रपति बन गए है.

अमेरिकियों के लिए कुछ असंभव नहीं
Loading...

स्वतंत्रता दिवस पर दिए अपने भाषण में ट्रंप ने कहा कि अमेरिकियों के लिए कुछ असंभव नहीं है. उन्होंने कहा कि हमारा देश आज जितना मजबूत है पहले कभी नहीं था. यह अमेरिका के सैनिकों और जनरलों को सलान करने का अवसर है.

ये भी पढ़ें: ट्रंप की ईरान को चेतावनी- आग से खेलना बंद करो, वरना...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेरिका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 7, 2019, 8:51 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...