ब्रिटेन के राजदूत ने ट्रंप प्रशासन को बताया अकुशल और अयोग्य, अमेरिकी राष्ट्रपति का पलटवार

अमेरिका में ब्रिटेन के राजदूत सर किम डैरोक का राजनयिक केबल लीक हुआ है जिसमें उन्होंने ट्रंप प्रशासन को ‘अकुशल’ और ‘अयोग्य’ बताया है. राजदूत ने ब्रिटेन को भेजे संदेशों में लिखा कि राष्ट्रपति ट्रंप का करियर अपमानजनक स्थिति में खत्म हो सकता है.

News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 4:47 AM IST
ब्रिटेन के राजदूत ने ट्रंप प्रशासन को बताया अकुशल और अयोग्य, अमेरिकी राष्ट्रपति का पलटवार
डोनाल्ड ट्रंप
News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 4:47 AM IST
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनके प्रशासन को ‘अकुशल’ और ‘अयोग्य’ बताने वाले वॉशिंगटन स्थित ब्रिटेन के राजदूत सर किम डैरोक पर ट्रंप ने रविवार को पलटवार किया. दरअसल, अमेरिका में ब्रिटेन के राजदूत का राजनयिक केबल लीक हुआ है जिसमें उन्होंने ट्रंप प्रशासन को  ‘अकुशल’ और ‘अयोग्य’ बताया है.

ट्रंप ने ब्रितानी राजदूत सर किम डैरोच पर हमला बोलते हुए कहा कि अब हम उनसे कोई वास्ता नहीं रखेंगे. वहीं, ब्रेक्जिट पर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री थेरेसा मे के रुख की आलोचना करते हुए ट्रंप ने कहा कि ये अच्छी खबर है कि ब्रिटेन को जल्द नया प्रधानमंत्री मिल जाएगा.



 'द मेल' अखबार में छपा लीक राजनयिक केबल
लीक हुए राजनयिक केबल अखबार 'द मेल' में रविवार को प्रकाशित किए गए. अखबार में प्रकाशित खबर के मुताबिक, राजनयिक केबल में राजदूत किम डैरोक ने  ट्रंप प्रशासन को ‘अकुशल’ और ‘अयोग्य’ बताते हुए ब्रिटेन सरकार को आगाह किया कि ट्रंप का करियर अपमानजनक स्थितियों में खत्म हो सकता है.
Loading...

लीक राजनयिक केबल मामले की जांच करेगा ब्रिटेन
थेरेसा मे ने कहा कि उन्हें सर किम पर पूरा भरोसा है, लेकिन वह उनसे सहमत नहीं हैं. ब्रितानी विदेश मंत्रालय ने कहा कि वह लीक राजनयिक ज्ञापनों के संबंध में औपचारिक जांच करेगा. वहीं, ब्रिटेन के विदेश मंत्री जेरेमी हंट ने कहा कि नोट में निजी विचार हैं न कि ब्रिटेन सरकार की राय है.

ये भी पढ़ें-

बंद हुआ टेलीप्रॉम्टर और स्पीच में कुछ का कुछ बोल गए डोनाल्ड ट्रंप

ट्रंप की ईरान को चेतावनी- आग से खेलना बंद करो, वरना...
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...