डोनाल्ड ट्रंप बोले- ओबामा ने अच्छा काम नहीं किया था इसलिए मैं राष्ट्रपति बना

डोनाल्ड ट्रंप बोले- ओबामा ने अच्छा काम नहीं किया था इसलिए मैं राष्ट्रपति बना
डोनाल्ड ट्रंप (फोटो-AP)

President Election: अमेरिका में नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी ने जो बाइडेन के अपना उम्मीदवार होने की आधिकारिक घोषणा कर दी है. उनका मुकाबला मौजूदा राष्ट्रपति एवं रिपब्लिकन पार्टी से उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के साथ होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 20, 2020, 12:00 PM IST
  • Share this:
वाशिंगटन. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) ने अमेरिकी चुनाव से पहले बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि वो इसलिए राजनीति में आए और राष्ट्रपति चुने गए क्योंकि पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा (Barack Obama) ने अच्छा काम नहीं किया था. बता दें कि इन दिनों अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए तैयारियां चल रही हैं. इसी सिलसिले में ट्रंप इन दिनों लगातार चुनाव को लेकर अलग-अलग बयान दे रहे हैं.

'अगर वो अच्छा काम करते तो मैं यहां नहीं होता'
ट्रंप ने बुधवार को व्हाइट हाउस में पत्रकारों से कहा, ‘ मुझे मेरी पुरानी जिंदगी काफी पसंद थी. लेकिन उन्होंने (ओबामा और बाइडेन) काफी खराब काम किए और इसलिए मैं आज आपके सामने राष्ट्रपति के तौर पर खड़ा हूं. राष्ट्रपति ओबामा ने अच्छा काम नहीं किया. मैं यहां राष्ट्रपति ओबामा और जो बाइडेन की वजह से ही हूं, क्योंकि अगर उन्होंने अच्छा काम किया होता तो मैं यहां नहीं होता. अगर उन्होंने अच्छा काम किया होता तो शायद मैं चुनाव भी नहीं लड़ता.’

चुनाव के मुकाबले में कौन-कौन?
बता दें कि अमेरिका में नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी ने जो बाइडेन के अपना उम्मीदवार होने की आधिकारिक घोषणा कर दी है. उनका मुकाबला मौजूदा राष्ट्रपति एवं रिपब्लिकन पार्टी से उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के साथ होगा. उधर ओबामा प्रशासन में जो बाइडेन उप राष्ट्रपति थे, जो इस साल नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेट की ओर से ट्रंप को चुनौती दे रहे हैं.



कमला हैरिस का ऐलान
इस बीच भारतीय मूल की सीनेटर कमला हैरिस ने अमेरिकी उपराष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवारी स्वीकार कर ली है और इसी के साथ वह किसी प्रमुख राजनीतिक पार्टी से इस अहम राष्ट्रीय पद का टिकट पाने वाली पहली भारतीय-अमेरिकी महिला बन गई हैं. हैरिस को बुधवार को पार्टी के डिजिटल तरीके से आयोजित राष्ट्रीय सम्मेलन में उप राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार नामित किया गया था. हैरिस ने कहा, ‘ मैं अमेरिका के उप राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए आपके नामांकन को स्वीकार करती हूं.’
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज