ब्रिटिश सरकार ने नहीं दिखाया 'प्‍यार' तो ट्रंप ने रद्द की ब्रिटेन यात्रा!

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ब्रिटिश सरकार द्वारा उनके प्रति ‘पर्याप्त प्रेम’ नहीं दिखाने पर अगले महीने की अपनी ब्रिटेन यात्रा रद्द कर दी है.

भाषा
Updated: January 14, 2018, 7:10 PM IST
ब्रिटिश सरकार ने नहीं दिखाया 'प्‍यार' तो ट्रंप ने रद्द की ब्रिटेन यात्रा!
डोनाल्ड ट्रंप (File photo)
भाषा
Updated: January 14, 2018, 7:10 PM IST
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ब्रिटिश सरकार द्वारा उनके प्रति ‘पर्याप्त प्रेम’ नहीं दिखाने पर अगले महीने की अपनी ब्रिटेन यात्रा रद्द कर दी है. स्थानीय मीडिया ने अमेरिकी राष्ट्रपति के करीबी सूत्र के हवाले से यह खबर दी है. ट्रंप ने दावा किया था कि 26-27 फरवरी की ब्रिटेन की अपनी सरकारी यात्रा रद्द करने का उनका आकस्मिक फैसला मध्य लंदन के पॉश मेफेयर इलाके में पुराने दूतावास का ‘सही सौदा’ नहीं होने के विरोध में था. वह नये अमेरिकी दूतावास भवन के शुभारंभ के लिए ब्रिटेन जाने वाले थे.

उधर, ‘संडे टाइम्स’ द्वारा उद्धृत सूत्र ने कहा कि नये दूतावास को लेकर उनकी घोषित नाखुशी ‘बस एक बहाना है.' सूत्र ने कहा, ‘उन्होंने (ट्रंप ने) महसूस किया कि ब्रिटिश सरकार ने उनके प्रति पर्याप्त प्यार नहीं दिखाया. वह यह मानने लगे हैं कि ब्रिटिश सरकार भी सादिक खान और जेरेमी कोबीन (लेबर पार्टी नेता) की तरह सोचती है. इन दोनों ने उनके प्रति अपनी बेरुखी स्पष्ट कर दी है और कहा है कि उनका ब्रिटेन में स्वागत नहीं है.’

डाउनिंग स्ट्रीट के अधिकारी ट्रंप की लंदन यात्रा की योजना को अंतिम रुप देने में जुटे थे और बताया जाता है कि ट्रंप ने शुक्रवार को अचानक घोषणा की कि वह नये दूतावास का उद्घाटन नहीं करेंगे.

ये भी पढ़ें

ट्रंप से सेक्स की बात राज़ रखने के लिए पोर्न स्टार को मिला सवा लाख डॉलर!
ट्रंप के बयान पर विवाद , हैती और अफ्रीकी देशों को बताया ‘मलिन’
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर