PM मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर दी बधाई तो ट्रंप बोले- थैंक्यू माइ फ्रेंड, अमेरिका भारत से प्यार करता है

PM मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर दी बधाई तो ट्रंप बोले- थैंक्यू माइ फ्रेंड, अमेरिका भारत से प्यार करता है
प्रधानमंत्री मोदी ने अमेरिका के 244वें स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रपति ट्रंप को शुभकामनाएं दीं

American Independence Day: पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अमेरिका और डोनाल्‍ड ट्रंप (Donald Trump) को बधाई देते हुए कहा क‍ि दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के तौर पर 'हम स्वतंत्रता और मानव उद्यम को महत्व देते हैं और इन्हीं मूल्यों को लेकर यह दिन मनाया जाता है.'

  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अमेरिका (America) के 244वें स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (President Donald Trump) और वहां के लोगों को बधाई दी. पीएम मोदी के बधाई संदेश का जवाब देते हुए डोनाल्‍ड ट्रंप ने उन्‍हें शुक्रिया कहा है. पीएम मोदी के ट्वीट को डोनाल्‍ड ट्रंप ने री-ट्वीट किया, 'धन्‍यवाद मेरे दोस्‍त, अमेरिका भारत से प्‍यार करता है.'

पीएम मोदी ने अमेरिका के 244वें स्वतंत्रता दिवस पर बधाई देते हुए ट्वीट किया था, 'मैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और अमेरिका के लोगों को अमेरिका के 244वें स्वतंत्रता दिवस पर बधाई देता हूं. दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के रूप में 'हम स्वतंत्रता और मानव उद्यम को महत्व देते हैं और इन्हीं मूल्यों को लेकर यह दिन मनाया जाता है.' बता दें कि अमेरिका हर साल 4 जुलाई को अपना स्वतंत्रता दिवस मनाता है. 4 जुलाई 1776 को संयुक्त राज्य अमेरिका की स्वतंत्रता की घोषणा हुई थी. इस उपलक्ष्य में इस दिन बहुत से शहरों में परेड, आतिशबाजी आदि का भी आयोजन किया जाता है.


अमेरिकी स्वतंत्रता दिवस का जश्न पड़ा फीका
हालांकि इस साल कोरोना महामारी के कारण अमरीका में यह दिन कुछ फीका सा जाने वाला है. अमेरिका ने जुलाई के इस सप्ताहांत में कई परेडों और आतिशबाजी के कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है और इसके साथ ही समुद्र तट और बार भी बंद कर दिए गए हैं ताकि लोग घरों से बाहर ना निकलें. स्वास्थ्य अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि यह दिन अमेरिकियों के आत्म-नियंत्रण का एक महत्वपूर्ण परीक्षण होगा जो बढ़ते कोरोनवायरस वायरस के प्रकोप को नियंत्रित करने में सहयोगी बन सकता है.



ये भी पढ़ें: PM मोदी की अपील-युवा बनाएं ट्विटर और फेसबुक जैसे भारतीय ऐप, मैं भी करूंगा फॉलो

40 राज्यों में कोरोना का संक्रमण
40 राज्यों में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के कारण राज्यपालों और स्थानीय अधिकारियों ने सार्वजनिक रूप से मास्क पहनने का आदेश दिया है और परिवारों से आग्रह किया गया कि वे स्वतंत्रता दिवस का जश्न अपने घर पर रहकर ही मनाएं. इसके साथ ही यह भी कहा गया है कि घर में रहकर भी आप ज्यादा लोगों को आमंत्रित न करें. कैलिफोर्निया के मैंटिका के एशले पीटर्स 14 साल तक अपने घर पर एक पूल पार्टी में 150 दोस्तों और रिश्तेदारों की मेजबानी करते रहे हैं लेकिन इस साल उन्हें अपनी सूची छोटी करनी पड़ रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading