डोनाल्‍ड ट्रंप पर जारी रहेगा फेसबुक का निलंबन, पर्यवेक्षण बोर्ड ने बरकरार रखा फैसला

ट्रंंप का अकाउंट फेसबुक ने किया हुआ है सस्‍पेंड. (File pic)

ट्रंंप का अकाउंट फेसबुक ने किया हुआ है सस्‍पेंड. (File pic)

Donald Trump: कंपनी के इस पर्यवेक्षण बोर्ड के फैसले फेसबुक के लिए बाध्‍यकारी होते हैं. इस बोर्ड ने कहा है कि डोनाल्‍ड ट्रंप ने ऐसा वातावरण बनाया था, जिसके कारण हिंसा का गंभीर खतरा उत्‍पन्‍न हो गया था.

  • Share this:

वॉशिंगटन. अमेरिका (United States) के पूर्व राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप (Donald Trump) के खिलाफ सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक (Facebook) की ओर से लगाया गया निलंबन बरकरार रहेगा. यह निर्णय फेसबुक के स्‍वतंत्र पर्यवेक्षण बोर्ड ने लिया है. बोर्ड ने पाया कि कंपनी उचित जुर्माना लगाने में विफल रही. हालांकि बोर्ड का कहना है कि अगले 6 महीने के अंदर इस केस की फिर समीक्षा की जाएगी.

कंपनी के इस पर्यवेक्षण बोर्ड के फैसले फेसबुक के लिए बाध्‍यकारी होते हैं. इस बोर्ड ने कहा है कि डोनाल्‍ड ट्रंप ने ऐसा वातावरण बनाया था, जिसके कारण हिंसा का गंभीर खतरा उत्‍पन्‍न हो गया था. ऐसा ट्रंप की ओर से 6 जनवरी को यूएस कैपिटॉल में उनके समर्थकों द्वारा हुई हिंसा पर उनके बयान से संबंधित था.

बोर्ड ने अपनी समीक्षा के बाद कहा, 'किए जा रहे उल्‍लंघनों की गंभीरता और हिंसा के चल रहे खतरे को देखते हुए फेसबुक की ओर से 6 जनवरी को डोनाल्‍ड ट्रंप के फेसबुक अकाउंट को सस्‍पेंड करना और 7 जनवरी को उसे आगे के लिए बढ़ा देना उचित कदम रहा.'


पैनल ने यह भी कहा कि फेसबुक के लिए किसी यूजर को अज्ञात समय के लिए प्‍लेटफॉर्म से दूर रखना उचित नहीं है. अगले 6 महीने के अंदर इस पर समीक्षा की जाएगी. बता दें कि अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव के दौरान ट्रंप पर अपने समर्थकों को भड़काने के आरोप लगे थे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज