लाइव टीवी

स्टीवन स्पीलबर्ग की ब्लॉकबस्टर फिल्म JAWS की स्टार एक्ट्रेस ली फियेरो का कोरोना संक्रमण से निधन

News18Hindi
Updated: April 6, 2020, 7:43 PM IST
स्टीवन स्पीलबर्ग की ब्लॉकबस्टर फिल्म JAWS की स्टार एक्ट्रेस ली फियेरो का कोरोना संक्रमण से निधन
फिल्म JAWS में ली फियरो ने मिसेज़ किंटनर की भूमिका निभाई थी (फाइल फोटो)

1975 में स्टीवन स्पीलबर्ग (Steven Speilberg) की ब्लॉकबस्टर फिल्म सीरीज़ JAWS में ली फियेरो (Lee Fierro) ने मिसेज़ किंटनर (Mrs Kintner) की भूमिका निभाई थी

  • Share this:
हॉलीवुड (Hollywood) स्टार और स्टीवन स्पीलबर्ग (Steven Speilberg) की फिल्म सीरीज़ JAWS की मशहूर एक्ट्रेस ली फियेरो (Lee Fierro) का निधन हो गया. 91 साल की ली फियेरो कोरोना से संक्रमित थीं और ओहियो (Ohio) में रह रही थीं. मैसेचुसेट्स में मार्था विनियार्ड (Martha's Vineyard) में ज़िंदगी के 40 साल बिताने के बाद ली फियेरो ओहियो अपने परिवार के पास आ गई थीं.

आइलैंड थियेटर वर्कशॉप के बोर्ड प्रेसिडेंट केविन रेयॉन ने ली फियेरो के निधन की जानकारी दी. ली फियेरो ने अपनी ज़िंदगी के महत्वपूर्ण 25 साल आईलैंड थियेटर वर्कशॉप में बतौर डायरेक्टर और मेंटर बिताए.

1975 में स्टीवन स्पीलबर्ग की ब्लॉकबस्टर फिल्म सीरीज़ JAWS में ली फियेरो ने मिसेज़ किंटनर की भूमिका निभाई थी. फिल्म में फियेरो ने उस दुखियारी मां का किरदार निभाया था जिसका एक जवान बेटा एलेक्स किंटनर अमेटी आईलैंड के समुद्र में एक किलर शार्क का शिकार हो जाता है. इसी फिल्म का एक सीन बहुत  यादगार माना जाता है जिसमें अपने बेटे की मौत से ग़मज़दा मां एमिटी आईलैंड के पुलिस चीफ को एक ज़ोरदार थप्पड़ जड़ देती हैं. फियरो ने 1987 में JAWS की दूसरी सीरीज़ में भी बतौर मिसेज़ किंटनर निभाई थी. इस सीरीज़ का नाम JAWS- THE REVENGE था.



JAWS फिल्मों की सीरीज़ की अधिकतर शूटिंग मैसेचुसेट्स में मार्था विनियार्ड में हुई और ली फियेरो ने भी अपनी ज़िंदगी के बेशकीमती साल यहीं गुज़ारे. उनके लिए कहा जाता है कि उन्हें कभी भी स्क्रीन की ट्रेनिंग नहीं ली. थिएटर में काम करते हुए ही उन्होंने स्क्रीन ट्रेनिंग ली और अपनी एक्टिंग का लोहा सबको मनवाया.



कोरोना महामारी की वजह से जरूरी सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए ली फियेरो के परिजनों ने उनके सम्मान में फ्यूनरल का छोटा सा कार्यक्रम रखा है जबकि महामारी के खत्म होने के बाद मार्था विनियार्ड में भी एक यादगार कार्यक्रम रखा जाएगा. फियेरो के 5 बच्चे, 7 पोते-पोती और सात परपोते-पोती हैं.

दुनियाभर में कोरोनावायरस के संक्रमण से कोहराम मचा हुआ है. ली फियेरो से पहले हॉलीवुड फिल्म स्टार वार्स और फिल्म बैटमैन बिगिंस के अभिनेता एंड्रयू जैक की भी कोरोना संक्रमण की वजह से मौत हो गई. 78 साल के जैक का ब्रिटेन के अस्पताल में कोरोना संक्रमण का इलाज चल रहा था.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेरिका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 6, 2020, 7:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading