अपना शहर चुनें

States

अमेरिका में विलुप्तप्राय जीव की पीठ पर 'TRUMP' लिखा मिला, फोटो देख गुस्साए लोग

अमेरिका के फ्लोरिडा में विलुप्तप्राय जीव मानाती की पीठ पर अंग्रेजी में ट्रंप लिखा हुआ पाया गया.
अमेरिका के फ्लोरिडा में विलुप्तप्राय जीव मानाती की पीठ पर अंग्रेजी में ट्रंप लिखा हुआ पाया गया.

'Trump' Written on the Back of Manatee rare Species: अमेरिका के फ्लोरिडा (Florida) के होमोससा नदी में मानाती की तस्वीरें और वीडियो सामने आई है. इस विलुप्तप्राय जीव की पीठ पर अंग्रेजी में ट्रंप (Trump) लिखा हुआ पाया गया है. पुलिस ने जांच के आदेश दे दिए. दोषी व्यक्ति पर 50 हजार डाॅलर का जुर्माना लगाया जा सकता है और एक साल की जेल (One year Jail) भी हो सकती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 13, 2021, 4:30 PM IST
  • Share this:
फ्लोरिडा. अमेरिका (America) के फ्लोरिडा (Florida) के होमोससा नदी में मानाती (Manateee) का वीडियो सामने आया है, जिसकी पीठ पर अंग्रेजी में ट्रंप (Trump) लिखा हुआ है. मानाती एक विलुप्तप्राय जीव (Rare Creature) है और जिसके चलते इस मामले की गंभीरता और बढ़ जाती है. इस घटना की जानकारी एरिक फेगी डिंग के ट्विटर हैंडल से शेयर की गई है. इस वीडियो के सामने आने के बाद अमेरिकी फिश ऐंड वाइल्डलाइफ सर्विस ने इसे गंभीरता से लिया है और जांच के आदेश भी दे दिए हैं. वहीं, दूसरी ओर फोटो देखकर लोगों को बहुत गुस्सा भी आया और उन्होंने नाराजगी में प्रतिक्रियाएं भी व्यक्त की हैं.

मानाती के पीठ पर काई से ट्रंप लिखा गया है

होमोससा नदी में एक महिला नाव पर घूम रही थी तब उसने इस जीव को देखा तो वह अचरज में पड़ गई. उन्होंने इस जीव की वीडियो बना ली और कुछ तस्वीरें भी खींच ली. इसके बाद उसने यह वीडियो और फोटो स्थानीय प्रशासन को सौंप दिया. सेंटर फाॅर बायोलाॅजिकल डायवर्सिटी ने उस महिला को जानकारी देने के एवज में 5 हजार डाॅलर बतौर ईनाम देने का ऐलान किया है. मानाती एक संरक्षित जीव है और उसे प्रताड़ित करने के लिए दोषी व्यक्ति पर 50 हजार डाॅलर का जुर्माना और एक साल की जेल की सजा हो सकती है.





ये भी पढ़ें: PAK: गुरूद्वारा ननकाना साहिब में तोड़फोड़ के लिए 3 व्यक्ति दोषी करार, 2 साल की जेल

ट्रंप को हटाने के लिए लोअर हाउस ने 25वें संशोधन को लागू करने के लिए प्रस्ताव पारित किया

दरअसल, अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव 2020 के परिणाम आने के बाद से मनुष्यता को शर्मसार करने वाली ऐसी कई घटनाएं सामने आ गई हैं. कुछ दिनों पहले कैपिटल बिल्डिंग में ट्रंप समर्थकों द्वारा हिंसा को अंजाम देना उनमें से एक है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज