अमेरिका को बड़ी राहत, कोरोना वैक्सीन लगवा चुके लोग बिना मास्क निकल सकते हैं बाहर  

अमेरिका में वैक्सीन लगवा चुके लोग बिना मास्क निकल सकते हैं बाहर.

अमेरिका में वैक्सीन लगवा चुके लोग बिना मास्क निकल सकते हैं बाहर.

अमेरिका (Corona) के डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंसन सेंटर (Centers for Disease Control and Prevention) ने दावा किया है कि कोरोना वैक्‍सीन की दोनों खुराक ले चुके लोग पूरी तरह से सुरक्षित हैं. अब तक 3 करोड़ 36 लाख 15 हजार से ज्यादा कोरोना मरीज सामने आ चुके हैं.

  • Share this:

वॉशिंगटन. दुनियाभर में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. विश्‍व में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्‍या 16 करोड़ 17 लाख 23 हजार के पार पहुंच गई है. दुनिया (world) में कोरोना (Corona) से सबसे ज्‍यादा प्रभावित अमेरिका के लिए अब राहत की खबर आई है. अमेरिका (Corona) के डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंसन सेंटर (Centers for Disease Control and Prevention) ने दावा किया है कि कोरोना वैक्‍सीन की दोनों खुराक ले चुके लोग पूरी तरह से सुरक्षित हैं.

दुनिया में कोरोना संक्रमण से सबसे ज्‍यादा प्रभावित अमेरिका के रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र ने कहा है कि कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके व्यक्ति बिना मास्क और सोशल डिस्टेंस को फॉलो किए बिना गतिविधियों को फिर से शुरू कर सकते हैं. बता दें कि अभी तक अमेरिका में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए मास्क पहनने और सार्वजनिक स्थलों पर 6 फीट की सोशल डिस्टेंस को फॉलो करना अनिवार्य किया गया है.


अमेरिका दुनिया में टॉप पर है जहां कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या सबसे ज्‍यादा है. यहां अब तक 3 करोड़ 36 लाख 15 हजार से ज्यादा कोरोना मरीज सामने आ चुके हैं, जबकि अभी तक कुल 5 लाख 98 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. अमेरिका में इस समय 63 लाख 58 हजार से ज्यादा कोरोना के एक्टिव मरीज हैं तो अपना इलाज करवा रहे हैं. अमेरिका में अभी तक 2 करोड़ 66 लाख से ज्यादा संक्रमित इलाज के बाद ठीक हुए हैं.


इसे भी पढ़ें :- दिल्ली में कोरोना की रफ्तार थमी, पॉजिटिविटी रेट में जबरदस्त गिरावट, 10,489 नए केस और 308 लोगों की हुई मौत

रूल सिंपल है या तो वैक्सीनेट हो जाइए या मास्क पहनिए: जो बाइडेन



अमेरिका के राष्‍ट्रपति जो बाइडेन ने कहा है कि अगर अमेरिका में रहने वाले नागरिक ने कोरोना वैक्‍सीन की दोनों डोज ले ली है तो उसे अब मास्‍क लगाने की जरूरत नहीं है. जो बाइडेन ने कहा, आज का दिन बड़ा शानदार है. हमारी एक साल की कड़ी मेहनत और इतनी कुर्बानी के बाद अब हम मास्क फ्री होने की ओर बढ़ रहे हैं. मैं तो ये कहूंगा कि हमारा रूल एकदम सिंपल है या तो आप वैक्सीन लगवाइए या फिर हमेशा मास्क पहनते रहिए.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज