G20 समिट में ट्रंप की गड़बड़ः अर्जेंटीनी राष्‍ट्रपति को छोड़ा अकेला, साथी से कहा- 'मुझे यहां से निकालो'

ट्रंप को ग्रुप फोटो के लिए स्‍टेज पर ही रहना था लेकिन वे अर्जेंटीनी राष्‍ट्रपति मॉरिसियो मेक्री से हाथ मिलाकर स्‍टेज से चले गए. ऐसे में मेक्री अकेले रह गए.

News18Hindi
Updated: December 3, 2018, 11:17 PM IST
G20 समिट में ट्रंप की गड़बड़ः अर्जेंटीनी राष्‍ट्रपति को छोड़ा अकेला, साथी से कहा- 'मुझे यहां से निकालो'
अमेरिका के राष्‍ट्रप‍ति डोनाल्‍ड ट्रंप.
News18Hindi
Updated: December 3, 2018, 11:17 PM IST
अर्जेंटीना में जी20 समिट के दौरान अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने गड़बड़ कर दी. समिट में सदस्‍य देशों की ग्रुप फोटो से ठीक पहले स्‍टेज से जाने के दौरान उन्‍होंने अपने एक साथी से कहा, 'मुझे यहां से निकालो.'

ट्रंप को ग्रुप फोटो के लिए स्‍टेज पर ही रहना था लेकिन वे अर्जेंटीनी राष्‍ट्रपति मॉरिसियो मेक्री से हाथ मिलाकर स्‍टेज से चले गए. ऐसे में मेक्री अकेले रह गए. मेक्री ने ट्रंप को वापस आने का इशारा भी किया लेकिन अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने ध्‍यान ही नहीं दिया. इसके बाद एक सहयोगी दौड़कर उनके पीछे गया और उन्‍हें लेकर आया.

इसी दौरान वहां लगे एक माइक्रोफोन पर ट्रंप यह कहते सुनाई दिए, 'मुझे यहां से निकालो.' बाद में ट्रंप जी20 देशों के प्रमुखों के साथ ग्रुप फोटो के लिए स्‍टेज पर आए. इस ग्रुप फोटो के साथ ही दो दिवसीय समिट समाप्‍त हुई.

ट्रंप ने अंतरराष्‍ट्रीय कार्यक्रमों में पहली बार गड़बड़ी नहीं की है. वे कई बार इस तरह की गड़बडि़यां कर चुके हैं. पिछले साल इजरायल दौरे के वक्‍त प्रेस कांफ्रेंस में जब बेंजामिन नेतन्‍याहू हाथ मिलाने के लिए आए तो ट्रंप दूसरी दिशा में चले गए थे.
Loading...

और भी देखें

Updated: December 10, 2018 06:11 PM ISTभारत लाया जाएगा विजय माल्या, लंदन की कोर्ट ने प्रत्यर्पण को दी मंजूरी
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
-->