Google सीईओ सुंदर पिचाई का ऐलान- कोरोना से जंग के लिए भारत को देंगे 135 करोड़ रुपये

Google सीईओ सुंदर पिचाई (फाइल फोटो)

Google सीईओ सुंदर पिचाई (फाइल फोटो)

गूगल (Google) कंपनी ने कोरोना महामारी से जंग में भारत की मदद के लिए 135 करोड़ रुपये की फंडिंग (Funding) देने का ऐलान किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 27, 2021, 11:54 PM IST
  • Share this:
वाशिंगटन. भारत में हर दिन बढ़ते कोरोना के मामलों की वजह से देश पर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा है. ऐसे में कई मित्र देशों ने मदद का हाथ आगे बढ़ाया है और अब गूगल कंपनी ने भी भारत की मदद के लिए 135 करोड़ रुपये की फंडिंग देने का ऐलान किया है. गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है.

सुंदर पिचाई के ट्वीट के मुताबिक, 'भारत में कोरोना संकट को देखते हुए गूगल ने 135 करोड़ रुपये का फंड देने का फैसला किया है. यह फंड 'Give India' और यूनिसेफ के जरिए भारत को मिलेंगे.'



Youtube Video

GiveIndia को दिए गए फंड से उन लोगों को आर्थिक मदद दी जाएगी जो कोरोना के कारण सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं, ताकि वे अपने रोजमर्रा के खर्च उठा सकें. इसके बाद, यूनिसेफ के जरिए ऑक्सीजन और टेस्टिंग उपकरण सहित अन्य मेडिकल सप्लाई दी जाएगी. गूगल के कर्मचारी भी भारत के लिए चंदा इकट्ठा करने के लिए अभियान चला रहे हैं. अभी तक 900 गूगल कर्मियों ने 3.7 करोड़ रुपये का फंड इकट्ठा किया है.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान के विपक्षी नेता बोले- Corona संकट की घड़ी में हम भारत के साथ

बता दें कि भारत में रविवार को कोरोना के साढ़े तीन लाख से ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए हैं. ये अभी तक किसी देश में एक दिन के अंदर आए सर्वाधिक मामले हैं. वहीं, कोरोना के कारण 2800 से ज्यादा मरीजों ने दम तोड़ा है. यह भारत में कोरोना से होने वाली सबसे ज्यादा मौतें हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज