Home /News /world /

हैती में किडनैप अमेरिकी नागरिकों के सिर में गोली मारने की धमकी, कहा- फिरौती जल्दी दो

हैती में किडनैप अमेरिकी नागरिकों के सिर में गोली मारने की धमकी, कहा- फिरौती जल्दी दो

हैती (FILE PHOTO)

हैती (FILE PHOTO)

‘400 मावोजो’ गिरोह ( 400 Mawozo gang) अपहृत हुए प्रत्येक मिशनरी के लिए 10 लाख डॉलर की फिरौती मांग रहा है. यह स्पष्ट नहीं है कि क्या मिशनरी समूह में शामिल पांच बच्चों के लिए भी उसने फिरौती मांगी है.

    पोर्ट-ऑ-प्रिंस. अमेरिका के एक मिशनरी ग्रुप के 17 सदस्यों का अपहरण (kidnapped missionaries) करने के आरोपी, हैती के एक कुख्यात गिरोह के सरगना ने चेतावनी दी है कि अगर उसकी मांगें नहीं मानी गईं तो बंधकों की हत्या कर दी जाएगी.

    गिरोह के सरगना (Haiti gang leader) विल्सन जोसेफ ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, ‘मैं कसम खाता हूं कि अगर मेरी मांग नहीं मानी गई तो मैं इन अमेरिकियों के सिर में गोली मार दूंगा.’

    अधिकारियों ने इस हफ्ते बताया था कि ‘400 मावोजो’ गिरोह ( 400 Mawozo gang) अपहृत हुए प्रत्येक मिशनरी के लिए 10 लाख डॉलर की फिरौती मांग रहा है. यह स्पष्ट नहीं है कि क्या मिशनरी समूह में शामिल पांच बच्चों के लिए भी उसने फिरौती मांगी है.

    गौरतलब है कि हैती के एक चालक के साथ ही अमेरिका के 16 और कनाडा के एक नागरिक का शनिवार को उस समय अपहरण किया गया था, जब वह एक अनाथालय गए थे.

    जोसेफ ने हैती के प्रधानमंत्री एरियल हेनरी और हैती के राष्ट्रीय पुलिस प्रमुख को भी धमकी दी. बाद में हेनरी के कार्यालय ने बताया कि लियोन चार्ल्स ने हैती के राष्ट्रीय पुलिस प्रमुख के पद से इस्तीफा दे दिया है.

    Tags: America, Gang, Kidnapping, Kidnapping Case, USA

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर