लाइव टीवी

अमेरिका: वरिष्ठ डेमोक्रेटिक नेता बर्नी सैंडर्स को हार्ट अटैक, अस्पताल से मिली छुट्टी

भाषा
Updated: October 5, 2019, 11:14 AM IST
अमेरिका: वरिष्ठ डेमोक्रेटिक नेता बर्नी सैंडर्स को हार्ट अटैक, अस्पताल से मिली छुट्टी
डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति नामांकन 2020 के उनके अभियान द्वारा जारी एक बयान के अनुसार सैंडर्स ने कहा वह बेहतर महसूस कर रहे हैं.

अमेरिकी सिनेटर बर्नी सैंडर्स (Bernie Sanders) को तीन दिन पहले दिल का दौरा आने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था. हालांकि सैंडर्स को लॉस वेगस स्थित एक अस्पताल से छुट्टी मिल गई है.

  • Share this:
वाशिंगटन. अमेरिक (America) के राष्ट्रपति चुनाव (presidential election) में डेमोक्रेटिक पार्टी (Democratic) के दावेदार बर्नी सैंडर्स (Bernie Sanders) को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. दरअसल अमेरिकी सिनेटर बर्नी सैंडर्स को तीन दिन पहले दिल का दौरा आने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सैंडर्स को लॉस वेगस स्थित एक अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. वहीं डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति नामांकन 2020 के उनके अभियान द्वारा जारी एक बयान के अनुसार सैंडर्स ने कहा वह बेहतर महसूस कर रहे हैं.

गार्डियन अखबार ने उनके डॉक्टरों के हवाले से खबर दी थी कि चुनाव प्रचार अभियान के दौरान बर्नी सैंडर्स को सीने में तकलीफ हुई, जिसके बाद उन्हें मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा गया. उनके डॉक्टरों ने यह स्पष्ट किया था कि सैंडर्स को दिल का दौरा पड़ा था. उन्होंने कहा, ‘अवरुद्ध कोरोनरी धमनी में दो स्टेंट लगाए गए हैं. अन्य सभी धमनियां सही थीं.’

सीने में तकलीफ के बाद टाली अपनी दावेदारी
सैंडर्स ने मंगलवार को सीने में तकलीफ महसूस करने के बाद व्हाइट हाउस के लिए अपनी दावेदारी को टाल दिया था. वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सैंडर्स आने वाले कुछ दिनों तक प्रचार अभियान से दूर रह सकते हैं. वहीं चुनाव प्रचार करने वाली उनकी टीम का कहना है कि हम उनके सारे कार्यक्रम रद्द कर रहे हैं और आगे कब वो प्रचार अभियान के लिए उपलब्ध होंगे इसके बारे में हम सूचना जारी कर बताएंगे.

कश्मीर में पाबंदियों के दौरान मोदी-ट्रंप रैली
गौरतलब है कि बर्नी सैंडर्स ने हालिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिका दौरे पर कहा था कि मोदी-ट्रंप रैली ह्यूस्टन में ऐसे वक्त में हो रही है, जब कश्मीर में पाबंदियां लगी हुई हैं.  उन्होंने अमेरिकी सरकार से कश्मीर मद्दे के शांतिपूर्ण हल के लिए संयुक्त राष्ट्र के समर्थन करनी की बात कही थी. उल्लेखनीय है कि भारत ने कश्मीर मुद्दे में किसी तीसरे पक्ष की मध्यस्थता को खारिज करता है. भारत का कहना है कि कश्मीर मुद्दा भारत और पाकिस्तान के बीच एक द्विपक्षीय मुद्दा है. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत के इस द्रष्टिकोण का समर्थन किया है.

ये भी पढ़ें: 
Loading...

...तो क्या अब बेस्ट फ्रेंड चीन ही पाकिस्तान को करेगा बर्बाद! जानिए पूरा मामला

पाकिस्तान में स्टाइलिश दाड़ी बनाना 4 दुकानदारों को पड़ा महंगा,जाना पड़ा हवालात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 5, 2019, 11:05 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...