Home /News /world /

राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी की दौड़ में शामिल जो बाइडेन के समर्थन में आईं हिलेरी क्लिंटन

राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी की दौड़ में शामिल जो बाइडेन के समर्थन में आईं हिलेरी क्लिंटन

जो बिडेन के ऊपर लगे यौन उत्पीड़न मामले में नया मोड़ आ गया है.

जो बिडेन के ऊपर लगे यौन उत्पीड़न मामले में नया मोड़ आ गया है.

अमेरिका (America) में होने वाले राष्ट्रपति (President) पद के चुनाव के लिए डेमोक्रेट्स की तरफ से उम्मीदवार जो बाइडेन (Joe Biden) के पक्ष में हिलेरी क्लिंटन (Hillary Clinton) उतर आई हैं.

    वाशिंगटन. अमेरिकी (America) राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को चुनौती देने की दौड़ में शामिल डेमोक्रेट्स की तरफ से राष्ट्रपति (President) पद के उम्मीदवार जो बाइडेन (Joe Biden) के पक्ष में हिलेरी क्लिंटन (Hillary Clinton) उतर आई हैं. बाइडेन ने कोरोना वायरस पर चर्चा के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया था जिसमें क्लिंटन ने यह घोषणा की. उन्होंने ट्रंप का नाम तो नहीं लिया लेकिन इस वैश्विक महामारी से निपटने के रिपब्लिकन पार्टी से आने वाले राष्ट्रपति के रवैये पर हमला बोला और उनकी तुलना में बाइडेन के अनुभव की प्रशंसा की.

    कई नेता बाइडेन के समर्थन में
    गौरतलब है कि अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए नवंबर में चुनाव होने हैं. बाइडेन ने कहा है कि वह किसी महिला को उप राष्ट्रपति बनाएंगे. क्लिंटन का बाइडेन के समर्थन में आना इसका उदाहरण है कि पार्टी की विविध विचारधाराओं के नेता भी उनके समर्थन में हैं. इससे पहले, पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, हाउस स्पीकर नैन्सी पेलोसी, पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन आदि बाइडेन के समर्थन में सार्वजनिक तौर पर आ चुके हैं.

    महिला उपराष्ट्रपति चुनने का किया वादा
    इससे पहले बाइडेन ने कहा था कि मिशेल ओबामा उनकी साथी भागीदार बनतीं तो उन्हें अच्छा लगता लेकिन साथ ही ये भी जोड़ा है कि उन्हें नहीं लगता कि मिशेल ओबामा को व्हाइट हाउस के नजदीक भी रहने में दिलचस्पी है, साथ ही उन्होंने कहा, अभी ये कहना जल्दबाजी होगी कि उपराष्ट्रपति के पद पर किसे चुना जाता है. लेकिन वो इस बात का वादा करते हैं कि वो एक महिला को ही चुनेंगे और महिला के चुनाव में वो रंग को तवज्जो नहीं देंगे.

    इधर ट्रंप ने देश में 3 नवंबर, 2020 को होने वाले रष्ट्रपति चुनाव को कोरोना वायरस (Coronavirus) संकट के कारण टाले जाने की किसी आशंका से इनकार किया है. ट्रंप ने व्हाइट हाउस में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "मैंने चुनाव की तारीख टालने के बारे में कभी नहीं सोचा. मैं ऐसा क्यों करुंगा? 3 नवंबर अच्छी तारीख है."

    राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी से ट्रंप के संभावित प्रतिद्वंद्वी जो बाइडेन ने पिछले सप्ताह कहा था कि ट्रंप तारीख बदलने पर विचार कर रहे हैं.

    ये भी पढ़ें : COVID-19: अमेरिका में हुई पहली मौत पर नया खुलासा, कोरोना के कारण फट गया था दिल

    Tags: America, Donald Trump, Hillary Clinton

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर