होम /न्यूज /दुनिया /इयान तूफान के कारण फ्लोरिडा में डूबी प्रवासी नाव, 23 लोग लापता

इयान तूफान के कारण फ्लोरिडा में डूबी प्रवासी नाव, 23 लोग लापता

इयान तूफान के कारण फ्लोरिडा में प्रवासी नाव डूब गई.

इयान तूफान के कारण फ्लोरिडा में प्रवासी नाव डूब गई.

यूएस बॉर्डर पेट्रोल ने बुधवार को जानकारी देते हुए बताया कि तूफान इयान के कारण क्यूबा की एक प्रवासी नाव डूबने के बाद फ्ल ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

अमेरिकी तट रक्षक ने 23 लापता लोगों के लिए एक तलाशी अभियान शुरू किया.
नाव पर सवार चार लोग किनारे पहुंचे और उन्होंने हादसे की जानकारी दी.
क्यूबा में तूफान के कारण मंगलवार की देर रात को पूरे देश में ब्लैकआउट हो गया.

नई दिल्ली. यूएस बॉर्डर पेट्रोल ने बुधवार को जानकारी देते हुए बताया कि तूफान इयान के कारण क्यूबा की एक प्रवासी नाव डूबने के बाद फ्लोरिडा के तट से 23 लोग लापता हैं. सीमा गश्ती एजेंटों ने फ्लोरिडा के स्टॉक आइलैंड में एक प्रवासी के उतरने पर मामले की जानकारी दी. अधिकारियों ने ट्विटर पर जानकारी देते हुए बताया कि अमेरिकी तट रक्षक ने 23 लापता लोगों के लिए एक तलाशी अभियान शुरू किया है. मुख्य गश्ती एजेंट वाल्टर स्लोसार ने कहा कि खराब मौसम के कारण अपने जहाज के डूबने के बाद क्यूबा के चार प्रवासी तैरकर किनारे पर आ गए. स्थानीय मीडिया ने कहा कि उन चारों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

वहीं बीते मंगलवार को तूफान ने क्यूबा में बारी तबाही मचाई है. 11 मिलियन लोगों को बिजली गुल होने के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ा. द्वीप के पश्चिमी छोर को हिंसक हवाओं और बाढ़ से तबाह कर दिया. बुधवार तड़के, राज्य बिजली प्रदाता ने कहा कि उसने द्वीप के पूर्वी छोर पर बिजली बहाल करना शुरू कर दिया है. इस तूफान की वजह से क्यूबा का विद्युत ग्रिड मंगलवार देर रात ठप हो गया. पूरा देश रातभर अंधेरे में डूबा रहा. भयंकर आर्थिक संकट के समय में तूफान ने क्यूबा को प्रभावित किया है. ब्लैकआउट, भोजन, दवा और ईंधन की कमी से क्यूबा के लोग लंबे समय से जूझ रहे हैं. ऐसे में तूफान ने उनकी परेशानियों को और बढ़ा दिया. अमेरिकी अधिकारियों ने कहा कि मंगलवार को क्यूबा के सात प्रवासियों को फ्लोरिडा के पोम्पानो बीच पर हिरासत में ले लिया गया था.

अधिकारियों ने मंगलवार को ट्विटर पर उन हिरासतों की घोषणा करते हुए कहा, “समुद्र में इस यात्रा का प्रयास करके अपने जीवन को जोखिम में न डालें. किंग टाइड के साथ तूफान की लहर तूफान के गुजरने के बाद भी समुद्र की खतरनाक स्थिति पैदा कर सकती है.”  बुधवार को फ्लोरिडा के गल्फ कोस्ट में तेज हवाओं और बारिश के साथ तूफान शुरू हो गया.

Tags: Florida

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें