डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- जर्नलिस्ट की हत्या हुई तो सऊदी अरब को मिलेगी कड़ी सज़ा

सऊदी अरब शासन के आलोचक पत्रकार खाशुकजी 2 अक्टूबर को इस्तांबुल में सऊदी अरब के वाणिज्य दूतावास में प्रवेश करने के बाद से लापता हैं.

News18Hindi
Updated: October 13, 2018, 10:51 PM IST
डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- जर्नलिस्ट की हत्या हुई तो सऊदी अरब को मिलेगी कड़ी सज़ा
डोनाल्ड ट्रंप
News18Hindi
Updated: October 13, 2018, 10:51 PM IST
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि लापता पत्रकार जमाल खाशुकजी की गुमशुदगी के पीछे सऊदी अरब का हाथ हो सकता है. ट्रंप ने आगाह किया अगर उनकी हत्या हुई है, तो अमेरिका ‘कड़ी सजा’ देगा.

अमेरिका का दावा चीन की इकॉनमी WTO के मुताबिक नहीं, कहा- फिर से परिभाषित हो- ‘विकासशील देश’

सऊदी अरब शासन के आलोचक पत्रकार खाशुकजी 2 अक्टूबर को इस्तांबुल में सऊदी अरब के वाणिज्य दूतावास में प्रवेश करने के बाद से लापता हैं. तुर्की के अधिकारियों ने सऊदी अरब पर वाणिज्य दूतावास के अंदर पत्रकार की हत्या करने का आरोप लगाया है.

उन्होंने सीबीएस चैनल के ‘60 मिनट्स’ कार्यक्रम में कहा, ‘हम इसकी तह तक जाएंगे और कड़ी सजा दी जाएगी.’ अमेरिकी राष्ट्रपति ने शुक्रवार को एक इंटरव्यू में कहा, ‘इस समय, उन्होंने (सऊदी) इससे इनकार किया है और जोरदार खंडन किया है. क्या वे इसके पीछे हो सकते हैं? हां. ऐसा हो सकता है.’

अमेरिका-चीन के बीच अहम बैठक, व्यापारिक टकराव, सैन्य तनाव बड़े मुद्दे

ट्रंप ने कहा कि मामला खासतौर पर इस वजह से महत्वपूर्ण है कि वह शख्स एक संवाददाता था. यह पूछे जाने पर कि वह किन विकल्पों पर विचार करेंगे, अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि वह सऊदी अरब को हथियारों की बिक्री सीमित करने के इच्छुक नहीं हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा,‘यह प्रतिबंध पर निर्भर करेगा.’ (एजेंसी इनपुट)
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर