अपना शहर चुनें

States

UN में बिना नाम लिए भारत का पाकिस्तान पर अटैक, कहा-कोरोना का इस्तेमाल आतंकी भर्तियों के लिए

 सांकेतिक फोटो ( news18 English)
सांकेतिक फोटो ( news18 English)

India and Pakistan News: भारत ने संयुक्त राष्ट्र (United Nations) में पड़ोसी पाकिस्तान को उसकी करतूतों के लिए बिना नाम लिए फिर घेरा। भारत ने कहा कि कुछ देश कोरोना महामारी का इस्तेमाल आतंकवादियों की भर्ती के लिए किया है।

  • Share this:
संयुक्त राष्ट्र.भारत ने सोमवार को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (United Nations Security Council) में पाकिस्तान (Pakistan) का नाम लिए बिना कहा कि वैश्विक स्तर पर जिन देशों को आतंकवाद का प्रायोजक माना जाता है उन्होंने कोविड-19 महामारी (Covid-19 Pandemic) का इस्तेमाल आतंकवादियों की भर्ती और घुसपैठ की गतिविधियों के लिए किया ताकि 'आतंक के जहर' को फैलाया जा सके.

इसके साथ ही भारत ने कहा कि भारत तथा अन्य देशों ने वैश्विक स्वास्थ्य संकट के इस दौर में टीकाकरण अभियान चलाया और दूसरों की सहायता की. संयुक्त राष्ट्र में भारत में स्थायी उप प्रतिनिधि नागराज नायडू ने सुरक्षा परिषद में ‘अंतरराष्ट्रीय शांति एवं सुरक्षा: 2532 प्रस्ताव के क्रियान्वयन’ पर आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए यह कहा.





नायडू ने कहा, 'महामारी के दौरान भारत जैसे देशों ने जहां टीकाकरण अभियान चलाया और दूसरों की सहायता की, वहां ऐसे देश भी हैं जो आतंकवाद का समर्थन कर रहे हैं और घृणा की बातें बोल रहे हैं तथा मिथ्या प्रचार में लगे हैं.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज