Home /News /world /

VIDEO: कबड्‌डी में भारतीय जवानों से भिड़ गए अमेरिकी सैनिक, देखें कौन जीता

VIDEO: कबड्‌डी में भारतीय जवानों से भिड़ गए अमेरिकी सैनिक, देखें कौन जीता

दोनों टीमों ने एक-दूसरे के साथ जोर आजमाइश की.

दोनों टीमों ने एक-दूसरे के साथ जोर आजमाइश की.

अमेरिकी सेना की अलास्का की टीम इंडियन आर्मी की मेजबानी करेगी. युद्ध अभ्यास नाम की यह एक्सरसाइज 15 से 29 अक्टूबर तक ज्वाइंट बेस एलमेनडॉर्क रिसर्डसन में चलेगी. दोनों देशों के बीच यह 17वीं एक्सरसाइज है.

    अलास्का. भारतीय जवानों (Indian Army) और अमेरिका सैनिकों (US Army) के बीच कबड्‌डी (Kabaddi) के एक मुकाबले का वीडियो वायरल हो रहा है. दरअसल, भारतीय फौज के जवानों का एक दल इन दिनों द्विपक्षीय ट्रेनिंग एक्सरसाइज के लिए अमेरिका के अलास्का में मौजूद है. यहां पर अमेरिकी सेना की अलास्का की टीम इंडियन आर्मी की मेजबानी करेगी. युद्ध अभ्यास नाम की यह एक्सरसाइज 15 से 29 अक्टूबर तक ज्वाइंट बेस एलमेनडॉर्क रिसर्डसन में चलेगी. दोनों देशों के बीच यह 17वीं एक्सरसाइज है.

    (वीडियो देखें)

    इस दौरान दोनों देशों के सैनिक आपस में कबड्‌डी, सॉकर, वॉलीबॉल जैसे फ्रेंडली मैच खेलते देखे गए हैं. भारतीय सेना ने बताया कि इसमें चार मिक्स टीम थीं, जिसमें दोनों तरफ के जवान शामिल थे.

    दोनों टीमें एक-दूसरे से उनके खेल सीख रही हैं. जहां भारतीय सैनिकों ने अमेरिकी फुटबॉल में हाथ आजमाया, वहीं, अमेरिकी सैनिकों ने भी कबड्डी में जोश के साथ भाग लिया. इन खेलों के जरिए सेनाओं को एक दूसरे को जानने का मौका मिला.

    इस साल की युद्ध अभ्यास एक्सरसाइज में भारतीय सेना की मद्रास रेजिमेंट की 7वीं बटालियन के 350 सैनिक शामिल हुए हैं. ये सैनिक फर्स्ट स्क्वाड्रन के पैराट्रूपर्स, 404 कैवलरी रेजिमेंट, फोर्थ इंफेंट्री ब्रिगेड कॉम्बैट टीम, 25वें इंफेट्री डिविजन के 300 सैनिकों के साथ सैन्य अभ्यास करेंगे.

    Tags: Indian army, Mock Drill, US Army, World news in hindi

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर