लाइव टीवी

अमेरिका में रह रहे भारतीय पर कम्यूटरों को नुकसान पहुंचाने और धोखाधड़ी का आरोप

News18Hindi
Updated: November 23, 2019, 2:11 PM IST
अमेरिका में रह रहे भारतीय पर कम्यूटरों को नुकसान पहुंचाने और धोखाधड़ी का आरोप
भारतीय पर दो आरोप हैं.

न्यूयॉर्क (New York) के सदर्न डिस्ट्रिक्ट के अमेरिकी अटॉर्नी ज्योफ्री बर्मन ने बताया कि न्यूजर्सी निवासी 37 वर्षीय मयूर रेले पर कम्प्यूटर धोखाधड़ी और दुरुपयोग के दो आरोप हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 23, 2019, 2:11 PM IST
  • Share this:
न्यूयॉर्क: अमेरिका (Unites States) में काम करने वाले एक भारतीय नागरिक (Indian Citizen) पर अपने पूर्व नियोक्ता के कंप्यूटर सिस्टम को नुकसान पहुंचाने और धोखाधड़ी (Fraud) का आरोप लगाया गया है. न्यूयॉर्क के सदर्न डिस्ट्रिक्ट के अमेरिकी अटॉर्नी ज्योफ्री बर्मन ने बताया कि न्यूजर्सी निवासी 37 वर्षीय मयूर रेले पर कम्प्यूटर धोखाधड़ी और दुरुपयोग के दो आरोप हैं. इन आरोपों में से प्रत्येक के लिए अधिकतम 10 वर्ष की सजा का प्रावधान है.

रेले को गुरुवार को न्यू जर्सी में गिरफ्तार कर न्यूयॉर्क में सदर्न डिस्ट्रिक्ट की संघीय अदालत में अमेरिकी मजिस्ट्रेट सारा नेटबर्न के समक्ष पेश किया गया था.

अमेरिका में हुई घटना.


रेले के पूर्व नियोक्ता ने रेले के खिलाफ कंप्यूटर धोखाधड़ी और दुरुपयोग करने की शिकायत दर्ज कराई जिसके अनुसार रेले ने अन्य कर्मचारी के कम्प्यूटर सिस्टम में जानबूझकर रैंसमवेयर डाउनलोड कर सिस्टम को नुकसान पहुंचाया.

मैनहट्टन संघीय अदालत में दायर अभियोग के अनुसार रेले सितंबर 2017 में एक अंतरराष्ट्रीय प्रौद्योगिकी कंपनी के सूचना प्रौद्योगिकी विभाग में क्लाउड और इंफ्रास्ट्रक्चर के वरिष्ठ प्रबंधक के पद पर कार्यरत थे. इस कंपनी का मुख्यालय न्यूयॉर्क में था. अपनी हरकत को छिपाने के प्रयास में रेले ने सिस्टम लॉग हटाने की कोशिश की. उन्होंने कंपनी के नेटवर्क से एक महत्वपूर्ण फाइल भी डिलीट कर दी. रेले की इस हरकत के कारण कंपनी को टिकटों की बिक्री में भी काफी नुकसान हुआ.

यह भी पढ़ें: अजित पवार संग गए NCP विधायक बोले, 'हमें गुमराह करके राजभवन ले जाया गया'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेरिका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 23, 2019, 2:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...