लाइव टीवी
Elec-widget

अमेरिका में भारतीय मूल का शख्‍स रेप में दोषी करार, 25 साल तक की सजा संभव

भाषा
Updated: November 23, 2019, 2:47 PM IST
अमेरिका में भारतीय मूल का शख्‍स रेप में दोषी करार, 25 साल तक की सजा संभव
दोषी को अगले महीने सुनाई जाएगी सजा.

अमेरिका (United States) के पेंसिल्वेनिया के अशोक सिंह को दो सप्ताह तक चले मुकदमे के बाद बलात्कार (Rape) और गैरकानूनी ढंग से बंधक बनाने का दोषी पाया गया.

  • Share this:
न्यूयॉर्क: अमेरिका के न्यूयॉर्क (New York) में भारतीय मूल के एक व्यक्ति को एक महिला के साथ बलात्कार (Rape) करने का दोषी ठहराया गया है. एक्टिंग क्वींस डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी जॉन रेयान ने कहा कि पेंसिल्वेनिया के अशोक सिंह (58) को दो सप्ताह तक चले मुकदमे के बाद बलात्कार और गैरकानूनी ढंग से बंधक बनाने का दोषी पाया गया. उसे अगले महीने सजा सुनाई जाएगी और उसे 25 साल तक की जेल की सजा हो सकती है.

मुकदमे के अनुसार, दिसंबर 2015 में सिंह ने पीड़िता से मुलाकात की थी, जो किराये के एक अपार्टमेंट की तलाश में थी और तब इस व्यक्ति ने उस महिला को रहने के लिए जगह खोजने में मदद करने की पेशकश की थी.

रेप के आरोप में भारतीय मूल का शख्‍स दोषी.


चार दिन बाद सिंह ने 40 वर्षीय महिला को बुलाया और उसे बताया कि उसे एक जगह मिल गई है और उसे तुरंत वहां जाना होगा. बाद में वह खाना और शराब लेकर उसके अपार्टमेंट में गया.

क्वींस डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी कार्यालय के मुताबिक, पीड़िता ने जब सिंह के साथ शराब पीने से इनकार कर दिया, तो वह गुस्से में आ गया और उसके साथ बलात्कार किया. जब वह सो गया तो पीड़िता अपार्टमेंट से बाहर निकली और मदद के लिए अपने एक दोस्त से संपर्क किया.

यह भी पढ़ें: अमेरिका में रह रहे भारतीय पर कम्यूटरों को नुकसान पहुंचाने और धोखाधड़ी का आरोप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेरिका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 23, 2019, 2:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...