Home /News /world /

अमेरिकी एयरबेस पर हमले के बाद ईरान बोला- यह तो बस शुरुआत है, आत्मरक्षा के लिए उठाया कदम

अमेरिकी एयरबेस पर हमले के बाद ईरान बोला- यह तो बस शुरुआत है, आत्मरक्षा के लिए उठाया कदम

ईरान के विदेश मंत्री मोहम्मद जावेद जरीफ

ईरान के विदेश मंत्री मोहम्मद जावेद जरीफ

ईरान (Iran) ने अमेरिका (America) कई मिसाइलें दागने के बाद चेतावनी देते हुए कहा कि अभी तो यह सिर्फ शुरूआत है. हमने यह कदम अपनी आत्मरक्षा के लिए उठाया है.

    तेहरान. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की धमकियों के बावजूद ईरान (Iran) ने इराक स्थित अल असद (Al Asad) अमेरिकी एयरबेस (Airbase) पर कई मिसाइलें दागी. ईरान ने अमेरिका चेतावनी देते हुए कहा कि अभी तो यह सिर्फ शुरुआत है. दोनों देशों के बीच बेहद ही तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है, ईरान के विदेश मंत्री मोहम्मद जावेद जरीफ ने अमेरिका पर बुधवार सुबह दागी गई मिसाइलों पर प्रतिक्रिया देते हुए बोले हमने यह कदम सिर्फ अपनी आत्मरक्षा के लिए उठाया है.

    जरीफ ने बताया कि इस हमले में उस अड्डे को निशाना बनाया गया जहां से नागरिकों और वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ कायरतापूर्ण सैन्य हमला (अमेरिका द्वारा) किया गया था. उन्होंने कहा, 'हम तनाव बढ़ाना या युद्ध नहीं चाहते, लेकिन किसी भी आक्रामकता से खुद की रक्षा करेंगे.'



    हमले के वीडियो किये जारी
    ईरान की फार्स न्यूज एजेंसी ने ईरान के अमेरिकी एयरबेस पर दागे गए रॉकेट्स का एक वीडियो भी जारी किया है. ईरान ने कहा कि अमेरिका ने जो हमले किए हैं उसका बदला लेने के लिए हमने शुरुआत कर दी है. उधर ईरान के हमले को देखते हुए अमेरिकी डिपार्टमेंट ऑफ डिफेंस ने अमेरिकी बेस में मौजूद अपने हथियारों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया है और एयबेस को हाईअलर्ट पर डाल दिया है.

    ईरान ने अमेरिकी बलों को घोषित किया था आतंकवादी
    ईरान की संसद ने मंगलवार को एक विधेयक पारित कर अमेरिकी बलों को आतंकवादी घोषित कर दिया था. इस नए विधेयक के अनुसार सभी अमेरिकी बलों और पेंटागन (Pentagon) और संबद्ध संगठनों, एजेंटों और कमांडरों के कर्मचारियों और सुलेमानी की हत्या का आदेश देने वालों को आतंकवादी घोषित किया जाता है. संसद ने कहा सैन्य, खुफिया, वित्तीय, तकनीकी, सेवा या साजोसामान सहित इन बलों को कोई भी सहायता, आतंकवादी कार्य में सहयोग के रूप में मानी जाएगी.

    ये भी पढ़ें : अमेरिकी एयरबेस पर ईरान के हमले का वीडियो आया सामने, जान बचाने को भागते दिखे लोग

    Tags: America, Iran, Iraq

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर