Home /News /world /

iraqi citizen arrested allegedly plotting to assassinate former us president george w bush

जॉर्ज डब्ल्यू बुश की हत्या की साजिश रचने के आरोप में इराकी नागरिक गिरफ्तार

जॉर्ज डब्ल्यू. बुश अमेरिका के 43वें राष्ट्रपति बने.

जॉर्ज डब्ल्यू. बुश अमेरिका के 43वें राष्ट्रपति बने.

शिहाब पर ये भी आरोप है कि उसने कथित तौर पर बुश की हत्या को अंजाम देने के लिए विदेशी व्यक्तियों को अमेरिका में लाने के लिए एफबीआई के एक अंडरकवर एजेंट को पैसे दिए थे.

ओहियो/तेहरान. अमेरिका के ओहियो में रहने वाले एक इराकी नागरिक को कथित तौर पर पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू बुश ( Former President George W. Bush) की हत्या की साजिश रचने के आरोप में मंगलवार को गिरफ्तार किया गया है. ओहियो के न्याय विभाग ने एजेंसी को इसकी जानकारी दी. ओहियो में रहने वाले इराकी नागरिक 52 वर्षीय शिहाब अहमद को एफबीआई ने मंगलवार तड़के गिरफ्तार कर लिया.

शिहाब पर ये भी आरोप है कि उसने कथित तौर पर बुश की हत्या को अंजाम देने के लिए विदेशी व्यक्तियों को अमेरिका में लाने के लिए एफबीआई के एक अंडरकवर एजेंट को पैसे दिए थे. CNN की रिपोर्ट के मुताबिक, शिहाब ने पूर्व राष्ट्रपति द्वारा नियमित रूप से देखी जाने वाली जगहों की निगरानी करने के लिए फरवरी 2022 में डलास की यात्रा भी की थी. गिरफ्तारी के बाद आरोपी को ओहियो की संघीय अदालत में पेश किया गया. कोर्ट ने आरोपी को एफबीआई की कस्टडी में भेज दिया है.

अमेरिका में तेजी से बढ़ रहा घोस्ट गन कल्चर, ऑनलाइन साइट पर बच्चे भी दे रहे ऑर्डर

बुश के मुख्य कार्यकारी अधिकारी फ्रेडी फोर्ड ने एक बयान में कहा, “राष्ट्रपति बुश को अमेरिकी गुप्त सेवा और हमारे कानून प्रवर्तन, खुफिया एजेंसियों पर पूरा भरोसा है.”

जांच से पता चला कि 23 मार्च को दायर एक आवेदन में कुछ दस्तावेज भी शामिल किए गए थे. इनमें शिहाब अहमद के रूप में पहचाने गए एक व्यक्ति के फोन रिकॉर्ड खंगालने और घर की तलाशी के लिए वारंट की मांग की गई थी. शिहाब ने सितंबर 2020 में अमेरिका में एंट्री की थी. ओहियो के दक्षिणी जिले में वारंट आवेदन दायर किया गया. फोर्ब्स ने सबसे पहले इसका खुलासा किया.

Texas School Shooting: टेक्सास फायरिंग में 21 मौतें, बाइडन बोले- बंदूक रखने के कानून में करेंगे बदलाव

शिहाब के नवंबर के एक फोन रिकॉर्ड में कुछ संदिग्ध बातें भी शामिल हैं. इसमें शिहाब को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि वो पूर्व राष्ट्रपति बुश की हत्या करना चाहते थे, क्योंकि उन्हें लगा कि वह इतने सारे इराकियों को मारने और पूरे इराक को तोड़ने के लिए जिम्मेदार थे.”

वारंट आवेदन में दी गई डिटेल के अनुसार, शिहाब ने खुद को कतर में नेतृत्व मार्गदर्शन की प्रतीक्षा कर रहे सैनिक के रूप में वर्णित किया है.

Tags: America, Iraq

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर