Home /News /world /

क्या अमेजॉन बेच रहा मौत का सामान? यूएस के लॉकमेकर्स ने इन प्रोडक्ट पर उठाए सवाल

क्या अमेजॉन बेच रहा मौत का सामान? यूएस के लॉकमेकर्स ने इन प्रोडक्ट पर उठाए सवाल

हाल के दिनों में ऐसे कई मामले सामने आए हैं, जहां सुसाइड के लिए अमेजॉन से कीटनाशक दवाइयां या सल्फास की गोलियां मंगाई गई.

हाल के दिनों में ऐसे कई मामले सामने आए हैं, जहां सुसाइड के लिए अमेजॉन से कीटनाशक दवाइयां या सल्फास की गोलियां मंगाई गई.

Is Amazon Sale Poison: पिछले दो वर्षों में अमेज़ॉन पर ऐसे प्रोडक्ट खरीदने के बाद कम से कम 10 लोगों ने आत्महत्या जैसा कदम उठाया. शुक्रवार तक ऐसे केमिकल प्रोडक्ट अमेजॉन पर मिल रहा था.

    वॉशिंगटन. क्या ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म अमेजॉन (Amazon) लोगों को मौत का सामान बेच रहा है? ये सवाल इसलिए क्योंकि अमेरिका में प्रतिनिधि सभा के सात सांसदों के एक द्विदलीय समूह ने अमेजॉन के सीईओ एंडी जेसी ( Amazon CEO Andy Jassy ) को ऐसी चिट्ठी लिखी है. इस चिट्ठी में अमेजॉन पर बेचे जा रहे कुछ प्रोडक्ट पर सवाल उठाए गए हैं. इसमें एक केमिकल (Chemical Compound) भी शामिल है, जिसका इस्तेमाल सुसाइड के लिए किया जाता है.

    ‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ की एक नई रिपोर्ट के अनुसार, हाल के दिनों में ऐसे कई मामले सामने आए हैं, जहां सुसाइड के लिए अमेजॉन से कीटनाशक दवाइयां या सल्फास की गोलियां मंगाई गई. मृतक के परिवार के सदस्यों और अन्य लोगों ने ऐसे उत्पाद से जुड़ी मौतों और संभावित खतरे के बारे में सूचित किए जाने के बाद अमेज़ॉन ने अपने प्लेटफॉर्म पर रासायनिक यौगिक की उपलब्धता पर कार्रवाई नहीं की. रिपोर्ट में यह पाया गया कि पर्याप्त लोगों ने खुद को मारने के लिए रासायनिक यौगिक खरीदा था.

    खतरनाक शार्क की टंकी में मांस फेंक रही थी महिला, कैमरे में कैद हो गया खौफनाक हादसा!

    वहीं, मैसाचुसेट्स के डेमोक्रेट रेप लोरी ट्रैहान ने बताया कि ऐसे दावे हैं कि ऐसे प्रोडक्ट के बारे में दूसरों को चेतावनी देने वाली समीक्षाओं को अमेज़ॉन पर हटा दिया गया.

    बता दें कि हाल ही में अमेरिका में एक भारतीय मूल की महिला ने मुकदमा दायर किया. महिला ने आरोप लगाया है कि उनकी बेटी ने ऑनलाइन साइट अमेजॉन से सायनाइड मंगाकर आत्‍महत्‍या की थी. महिला का आरोप है कि करीब दो साल पहले उनकी बेटी ने अमेजॉन साइट से ही जहर की खरीददारी की थी. इतना ही नहीं महिला ने आरोप लगाया है कि अमेजॉन पर 2 फरवरी 2013 तक सायनाइड की ऑनलाइन बिक्री की जा रही थी.

    महिला द्वारा दायर याचिका में कहा गया है कि उनकी बेटी ने दिसंबर 2012 में अमेजॉन साइट से ही सायनाइड ऑर्डर किया था. महिला का दावा है कि कंपनी ने किचेन आइटम में सायनाइड को शामिल कर रखा था.

    Viral Video: जान पर खेलकर महिला ने दुकान को लुटने से बचाया, मास्क पहने चोर को सिखाया सबक!

    रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले दो वर्षों में अमेज़ॉन पर ऐसे प्रोडक्ट खरीदने के बाद कम से कम 10 लोगों ने आत्महत्या जैसा कदम उठाया. शुक्रवार तक ऐसे केमिकल प्रोडक्ट अमेजॉन पर मिल रहा था.

    Tags: Amazon, Amazon CEO, Poison

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर