लाइव टीवी

डोनाल्ड ट्रंप बोले- झूठ से भरी दुनिया कपटी है! व्हाइट हाउस में सभी पर नहीं करता भरोसा

News18Hindi
Updated: October 15, 2018, 9:37 PM IST
डोनाल्ड ट्रंप बोले- झूठ से भरी दुनिया कपटी है! व्हाइट हाउस में सभी पर नहीं करता भरोसा
डोनाल्ड ट्रंप ने CBS न्यूज़ से हुई बातचीत में अपने 20 महीनों के कार्यकाल के अनुभव शेयर किए हैं.

डोनाल्ड ट्रंप ने CBS न्यूज़ से हुई बातचीत में अपने 20 महीनों के कार्यकाल के अनुभव शेयर किए हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि सबसे खतरनाक लोग राजनीतिक लोग हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 15, 2018, 9:37 PM IST
  • Share this:
बतौर अमेरिकी राष्ट्रपति अपने 20 महीनों के अनुभवों के आधार पर डोनाल्ड ट्रंप का मानना है कि यह दुनिया बहुत ही 'कपटी और अनैतिक' है. ट्रंप ने स्वीकार किया कि वह व्हाइट हाउस में सभी पर भरोसा नहीं करते. ट्रंप ने सोमवार को ये बातें कही.

ट्रंप ने कहा,'मैनहट्टन में रियल एस्टेट से जुड़े लोगों को मैं सबसे मुश्किल मानता था, लेकिन वे राजनीतिक लोगों के सामने 'बच्चे' हैं.' यही नहीं, अमेरिकी राष्ट्रपति ने मीडिया को 'बेईमान' भी करार दिया.

ब्रिटिश शाही परिवार में आने वाला है नया मेहमान, मां बनने वाली हैं मेगन मर्केल

डोनाल्ड ट्रंप ने CBS न्यूज़ से हुई बातचीत में अपने 20 महीनों के कार्यकाल के अनुभव शेयर किए हैं. ट्रंप से अमेरिका के राष्ट्रपति के रूप में उनके सबसे बड़े आश्चर्य के बारे में सवाल किया गया था. इसके जवाब में उन्होंने कहा,‘यह बहुत ही कपटी और अनैतिक दुनिया है...यह झूठ, धोखाधड़ी से भरी है. आप किसी के साथ सौदा करते हैं और यह उस टेबल के साथ सौदा करने जैसा है.'

ट्रंप के ब्रिटेन दौरे पर खर्च हुए 175 करोड़ रुपये, ओबामा की यात्रा से 10 गुना ज्‍यादा

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि अर्थव्यवस्था लोगों को एक साथ ला रही है. ट्रंप ने कहा, 'मुझे लगता है कि अर्थव्यवस्था लोगों को एक साथ ला रही हैृ. राष्ट्रपति ओबामा के तहत यह अविश्वसनीय रूप से ध्रुवीकृत (पोलोराइज़्ड) था. मैं देश को एकजुट देख सकता हूं. मैं इसे देख सकता हूं...’

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि सबसे खतरनाक लोग राजनीतिक लोग हैं. वो कब क्या कर जाएंगे, इसका अनुमान कोई नहीं लगा सकता.ट्रंप ने कहा कि उनके प्रशासन में अराजकता की रिपोर्ट 'फर्जी' है. उन्होंने कहा, 'यह गलत है, यह फर्जी है. यह फर्जी खबर है. मैं चीजों को बदल रहा हूं और मैं हकदार हूं. मेरे पास ऐसे लोग तैयार हैं जो उल्लेखनीय होंगे. वे प्रशासन में आएंगे, वे अभूतपूर्व होंगे.' (PTI इनपुट)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेरिका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 15, 2018, 9:35 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर