अमेरिका से जापान खरीदेगा 105 स्टेल्थ लड़ाकू विमानः ट्रंप

अमेरिका ने कहा कि इसकी वजह से जापान के पास सबसे लंबी F-35 लड़ाकू विमानों की फ्लीट हो जाएगी.

News18.com
Updated: May 27, 2019, 10:20 PM IST
अमेरिका से जापान खरीदेगा 105 स्टेल्थ लड़ाकू विमानः ट्रंप
जापान अमेरिका से खरीदेगा एफ-35 विमान
News18.com
Updated: May 27, 2019, 10:20 PM IST
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को बताया कि जापान की अमेरिका के बने हए 105 स्टेल्थ लड़ाकू विमान खरीदने की योजना है. अमेरिका ने कहा कि इसकी वजह से जापान के पास सबसे लंबी F-35 लड़ाकू विमानों की फ्लीट हो जाएगी. जापान के दौरे पर गए अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा, 'जापान ने हाल ही में F-35 स्टेल्थ एयरक्राफ्ट को खरीदने की अपनी इच्छा जताई है.' स्टेल्थ ऐसी तकनीक है जिसको देखना मुश्किल होता है.

ट्रंप ने इस दौरान F-35 बनाने वाली कंपनी लॉकहीड मॉर्टिन के साथ दिसंबर में होने वाली डील का भी ज़िक्र किया. जापान की सरकार ने हाल ही में लाए गए अपने डिफेंस बजट में बताया कि वह F-35 की 105 इकाई खरीदने वाली है.

जब किम जोंग से ट्रंप ने जताई सहमति
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के उस बयान पर सहमति जताई है जिसमें उन्होंने पूर्व उपराष्ट्रपति जो बिडेन को ‘‘कम आईक्यू वाला व्यक्ति’’ बताया था. जापान के प्रधानमंत्री के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में ट्रंप से सवाल किया गया था कि किम ने ‘‘एक बयान दिया है कि जो बिडेन एक कम आईक्यू वाले व्यक्ति है.’’ इस सवाल के जवाब में उन्होंने इसका समर्थन किया. अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि यह आकलन ‘‘शायद उनके रिकॉर्ड पर आधारित है. मुझे लगता है कि मैं उस पर सहमत हूं.

ये भी पढ़ें- अजय देवगन को बनाया हीरो, वीरू देवगन इसलिए रहेंगे बॉलीवुड के 'स्टंट गुरु'
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...