डोनाल्ड ट्रंप के चक्कर में व्हाइट हाउस के गेट के बाहर फंस गए थे नए राष्ट्रपति जो बाइडन!

ब्वाइट हाउस में प्रवेश करते हुए जो बाइडन (फोटो- AP)

सोशल मीडिया पर इन दिनों कई वीडियो वायरल हो रहे हैं, जहां देखा जा सकता है कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) व्हाइट हाउस के बाहर गेट खुलने का इंतज़ार कर रहे हैं. दरवाजा न खुला देखकर बाइडन करीब एक मिनट तक फोटो खिंचवाते रहे.

  • Share this:
    वॉशिंगटन. ऐसा लग रहा है कि राष्ट्रपति चुनाव हारने के बाद डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) का गुस्सा अभी शांत नहीं हुआ है. कहा जा रहा है कि व्हाइट हाउस में अधिकारिक एंट्री से पहले नए राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) को गेट के बाहर इंतज़ार करना पड़ा. दरअसल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक व्हाइट हाउस के जिस स्टाफ को गेट खोलना था उसे डोनाल्ड ट्रंप ने बर्खास्त कर दिया था. दावा किया जा रहा है कि ट्रंप और उनकी पत्नी ने जानबूझकर ऐसा किया.


    सोशल मीडिया पर इन दिनों कई वीडियो वायरल हो रहे हैं, जहां देखा जा सकता है कि बाइडन गेट खुलने का इंतज़ार कर रहे हैं. दरवाजा न खुला देखकर बाइडन करीब एक मिनट तक फोटो खिंचवाते रहे. व्हाइट हाउस के एक एक्सपर्ट का कहना है कि ये राष्ट्रपति की सुरक्षा में चूक का मामला है, ऐसा नहीं होना चाहिए था.



    किसकी गलती?
    मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी ने ऐसा जानबूझकर किया. कहा जा रहा है कि व्हाइट हाउस में काम कर वाले अलग-अलग डिपार्टमेंट के लगभग सारे स्टाफ को हटा दिया गया. व्हाइट हाउस के मुख्य स्टाफ टिमोथी हारलेथ को ट्रंप ने ही रखा था. इससे पहले ट्रंप की पत्नी मेलिना ने उन्हें अपने होटल स्टाफ के तौर पर रखा था. हालांकि कुछ लोग इसे स्टाफ की गलती मान रहे हैं. कहा जा रहा है कि मुख्य स्टाफ को पहले ही गेटकीपर को सारी औपचारिकताओं के बारे में  बताना चाहिए था.

    ये भी पढ़ें:- किसान नेताओं का दावा- 26 जनवरी को दिल्ली की सड़क पर उतरेंगे 3 लाख ट्रैक्टर

    ट्रम्प के वफादार माने जाने वाले टिमोथी हार्लेथ ने अपने सहयोगियों से कहा था कि वो नए शासन के तहत व्हाइट हाउस में रहना चाहते हैं. हार्लेथ ने पिछले साल नवंबर में कुछ स्टाफ को हटाया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.