Home /News /world /

joe biden pushes to tighten gun laws after texas school shooting killed 21 so far

Texas School Shooting: टेक्सास फायरिंग में 21 मौतें, बाइडन बोले- बंदूक रखने के कानून में करेंगे बदलाव

अमेरिकी राष्ट्रपति ने टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट के साथ बात की, ताकि उन्हें स्कूल में हुई गोलीबारी के मद्देनजर सहायता की जा सके.

अमेरिकी राष्ट्रपति ने टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट के साथ बात की, ताकि उन्हें स्कूल में हुई गोलीबारी के मद्देनजर सहायता की जा सके.

बाइडन ने रॉब एलीमेंट्री स्कूल में गोलीबारी में मारे गए लोगों के सम्मान में सभी सैन्य और नौसेना के जहाजों, स्टेशनों सहित विदेशों में सभी अमेरिकी दूतावासों और अन्य कार्यालयों में 28 मई के सूर्यास्त तक आधा झंडा झुकाने का एलान किया.

टेक्सास. अमेरिका के टेक्सास में मंगलवार दोपहर एक स्कूल में अंधाधुंध गोलीबारी हुई. युवाल्डे में रॉब एलिमेंट्री स्कूल में 18 वर्षीय युवक ने फायरिंग की. इस हमले में 18 छात्रों और 3 टीचर की मौत हो गई है. 13 बच्चे, स्कूल के स्टाफ मेंबर्स और कुछ पुलिसवाले भी फायरिंग में घायल हुए हैं. राष्ट्रपति जो बाइडन ने इस हमले के बाद तीन दिन के राजकीय शोक का ऐलान किया है. पुलिस अधिकारियों ने हमलावर को मारने का दावा किया है. अभी उसकी पहचान को लेकर कुछ भी साफ नहीं हो पाया है.

जो बाइडन ने जताया दुख
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि स्कूल रॉब एलीमेंट्री स्कूल की घटना काफी दुखद है. राष्ट्र के संबोधित करते हुए बाइडन ने कहा, ‘ये एक्शन लेने का वक्त है. हमें उन लोगों को बताने की जरूरत है, जो कॉमन सेंस गन लॉ में देरी करते हैं या बाधा डालते है. उन्हें हम नहीं भूलेंगे. हमारी प्रार्थना उन माता-पिता के लिए है जो बेड पर लेटकर यह यह सोच रहे होंगे कि क्या वे इस दर्द में सो पाएंगे.’

बाइडन ने राष्ट्र के नाम संबोधन में कहा कि एक देश के तौर पर हमें पूछना होगा कि भगवान के नाम पर कब हम गन लॉबी के सामने खड़े होंगे और वह करेंगे जो करने की जरूरत है. पैरेंट्स अब कभी अपने बच्चों को दोबारा नहीं देख पाएंगे. यह आत्मा की चीर देने जैसा है.

बाइडन ने रॉब एलीमेंट्री स्कूल में गोलीबारी में मारे गए लोगों के सम्मान में सभी सैन्य और नौसेना के जहाजों, स्टेशनों सहित विदेशों में सभी अमेरिकी दूतावासों और अन्य कार्यालयों में 28 मई के सूर्यास्त तक आधा झंडा झुकाने का एलान किया. अमेरिकी राष्ट्रपति ने टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट के साथ बात की, ताकि उन्हें स्कूल में हुई गोलीबारी के मद्देनजर सहायता की जा सके.

वहीं, टेक्सास स्कूल में शूटिंग के बाद उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने कहा, “बस अब बहुत हो गया… हममें कार्रवाई करने का साहस होना चाहिए”.

अब तक का सबसे खौफनाक गोलीकांड
टेक्सास के इतिहास में ये अब तक का सबसे खौफनाक गोलीकांड था. टेक्सस के इस उवाल्डे शहर में मौजूद इस स्कूल में 600 बच्चे पढ़ते हैं. स्कूल में घुसकर 18 साल के लड़के ने की अंधाधुंध फायरिंग, हमलावर ने दूसरी, तीसरी और चौथी क्लास में पढ़ने वाले मासूम बच्चों को निशाना बनाया.

हमलावर ने अपनी दादी को भी किया शूट
टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने कहा कि संदिग्ध की पहचान सल्वाडोर रामोस के तौर पर हुई है. वो युवाल्डे का ही रहने वाला है. अधिकारियों ने कहा कि संदिग्ध ने स्कूल में फायरिंग से पहले अपनी दादी को भी शूट किया. उसकी दादी को एयरलिफ्ट किया गया है, वो जिंदगी और मौत से जूझ रही है.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही फोटो
टेक्सास की घटना के बाद सोशल मीडिया पर एक युवक की फोटो वायरल हो गई. यह इंस्टाग्राम पेज सल्वाडोर रामोस का बताया जा रहा है. इस पर एक युवक की मोबाइल के साथ फोटो है. इसके अलावा पेज पर राइफल की फोटोज भी पोस्ट की गई हैं. बताया जा रहा है कि यही टेक्सास फायरिंग का संदिग्ध है. हालांकि, अभी तक इस फोटोज की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. यह इंस्टाग्राम पेज भी शूटिंग के कुछ ही देर बाद हटा दिया गया.

टेक्सास के स्कूल में फायरिंग की यह घटना कनेक्टिकट में 2012 में हुई फायरिंग से मिलती हुई है. कनेक्टिकट के न्यूटाउन में सैंडी हुक एलिमेंट्री हाईस्कूल में 14 दिसंबर 2012 को 20 वर्षीय युवक ने फायरिंग की थी. इस हमले में 26 लोगों की जान गई थी, इनमें 20 बच्चे थे. यह अमेरिका के इतिहास की सबसे भयावह मास शूटिंग थी.

Tags: America, Firing, Joe Biden, Shooting

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर