अपना शहर चुनें

States

पति जो बाइडन का हाथ थामती नजर आईं जिल, अमेरिकी राष्ट्रपति ने शेयर किया खूबसूरत वीडियो

जो बाइडेन और जिल बाइडेन
जो बाइडेन और जिल बाइडेन

अपने राजनीतिक सफर के बीच बाइडन (Joe Biden) को निजी तौर पर काफी दुख देखना पड़ा. उनकी पहली पत्नी और उनकी बेटी की सड़क हादसे में दर्दनाक मौत हो गई थी. इसके बाद साल 1975 में उनकी मुलाकात जिल (Jill Biden) से हुई और दोनों ने 1977 में शादी कर ली.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 21, 2021, 5:46 PM IST
  • Share this:
अमेरिका (America) में नए राष्ट्रपति ने पदभार संभाल लिया है. बुधवार को डेमोक्रैटिक पार्टी के निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति (46th President of America) बन गए. उनके शपथ ग्रहण समारोह में पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, बिल क्लिंटन, जॉर्ज बुश अपने पिरवार के साथ शामिल हुए थे. बाइडेन के शपथ ग्रहण समारोह के लिए खास कार्यक्रमों का इंतजाम किया गया जिसके लिए कई कलाकार डिजिटल माध्यम से समारोह का हिस्सा बने. इस समारोह को 'सेलिब्रेटिंग अमेरिका' (Celebrating America) का नाम दिया गया जिसका संचालन टॉम हैंक्स ने किया. मशहूर सिंगर लेडी गागा भी इस कार्यक्रम में शामिल हुईं जिन्होंने अमेरिका की नेशनल एंथम को प्रस्तुत किया.

बाइडेन अपनी पत्नी जिल बाइडन (Jill Biden) के साथ मौजूद थे. जिल बाइडन अमेरिका की प्रथम लेडी बन गई हैं. बाइडन के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से कल शपथ ग्रहण के दौरान एक वीडियो शेयर किया गया है जिसमें जिल और जो बाइडन नजर आ रहे हैं. दोनों ने मास्क लगाया है और जिल अपने पति का हाथ थामते दिख रही हैं. इस वीडियो के साथ लिखा है- "मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूं जिल. मैं बेहद खुश हूं और तुम्हारा शुक्रगुजार हूं कि तुम इस सफर में मेरे साथ हो."



जो बाइडन और उनकी पत्नी जिल के बीच की नजदीकियां साफ झलकती हैं. जिल बाइडन शिक्षा के क्षेत्र से जुड़ी हुई हैं. वो पेशे से अंग्रेजी की प्रोफेसर हैं. अपने राजनीतिक सफर के बीच बाइडन को निजी तौर पर काफी दुख देखना पड़ा. उनकी पहली पत्नी और उनकी बेटी की सड़क हादसे में दर्दनाक मौत हो गई थी. इसके बाद साल 1975 में उनकी मुलाकात जिल से हुई और दोनों ने 1977 में शादी कर ली. बाइडन हमेशा कहते हैं कि उनकी दूसरी पत्नी जिल ने उन्हें और उनके परिवार को फिर से जोड़ा है. जिल ने एक मां के तौर पर जो बाइडन की पहली पत्नी के दो बेटों, हंटर और ब्यू का बहुत ध्यान रखा जो कार हादसे में उस कार हादसे में बच गए थे. दुर्भाग्यवश साल 2015 में बाइडन के बेटे ब्यू की 46 साल की उम्र में ब्रेन कैंसर से मौत हो गई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज