अपना शहर चुनें

States

जो बाइडन ने H1B वीजाधारक भारतीयों को दी बड़ी खुशखबरी, कर दिया बड़ा ऐलान

जो बाइडन (AP)
जो बाइडन (AP)

H1B and Joe Biden Latest News: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने H1B वीजाधारकों को बड़ी खुशखबरी दी है. बाइडन प्रशासन ने एच1बी वीजाधारकों के H-4 जीवनसाथियों को अमेरिका में काम जारी रखने को कहा है.

  • IANS
  • Last Updated: January 27, 2021, 5:58 PM IST
  • Share this:
न्यूयॉर्क. जो बाइडन (US President Joe Biden) शपथ लेने के साथ ही भरपूर एक्शन में हैं. अपने प्रशासन में कई प्रवासी भारतीयों को शामिल करने के बाद अब उन्होंने भारतीयों को एक और खुशखबरी दी है. बाइडन ने H1B वीजाधारकों के H-4 वीजा वाले जीवनसाथी को अमेरिका में काम जारी रखने की इजाजत दे दी है.

पिछले 4 साल अमेरिका में बिता चुके ऐसे जीवनसाथियों को इस बात की चिंता थी कि आगे उनका भविष्य क्या होगा. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा (Barack Obama) के वक्त में H1B वीजाधारकों की पत्नियों को अमेरिका में काम करने का आदेश पारित किया गया था. पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने इस नियम की काफी आलोचना की थी और ऐसे वीजाधारकों को लेकर चेतावनी भी दी थी और इसे खत्म करने की भी कोशिश की थी.

बाइडन प्रशासन के इस फैसले पर अब H-4 वीजा के साथ काम कर रहे लोगों ने राहत की सांस ली है. एक महिला ने बाइडन के इस फैसले पर प्रसन्नता जताते हुए कहा कि आगे की राह उनके लिए आसान हो गई है. शर्मिष्ठा महापात्रा नामक एक एक यूजर ने लिखा, 'H-4 वीजाधारकों के लिए बड़ा दिन. पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने इसे खत्म करने की कोशिश की थी लेकिन अब अमेरिकी राष्ट्रपति ने इसकी इजाजत दे दी है.' गौरतलब है कि अमेरिका में लाखों भारतीय अलग-अलग सेक्टर में काम करते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज