Home /News /world /

joe biden won over donald trump as us people wanted less drama says elon musk

एलन मस्क का बेतुका बयान- लोग कम ड्रामा चाहते थे, इसलिए ट्रंप से जीते जो बाइडन

हाल ही में ट्विटर को खरीदने वाले एलन मस्क ने ट्रंप के ट्विटर हैंडल को ब्लॉक किए जाने को भी गलत बताया.

हाल ही में ट्विटर को खरीदने वाले एलन मस्क ने ट्रंप के ट्विटर हैंडल को ब्लॉक किए जाने को भी गलत बताया.

एलन मस्क ने ट्वीट किया, 'जो बाइडन का यह सोचना गलत है कि उन्हें अमेरिका को बदलने के लिए चुना गया था. वे डोनाल्ड ट्रंप से राष्ट्रपति चुनावों में सिर्फ इसलिए जीते, क्योंकि लोग कम ड्रामा चाहते थे.'

वॉशिंगटन. दुनिया के सबसे अमीर और अमेरिकन इलेक्ट्रिक कार मैन्यूफैक्चरर टेस्ला मोटर्स के मालिक एलन मस्क ट्विटर पर सोशल और राजनीतिक मसलों पर अपनी राय देते रहते हैं. उनके ट्वीट्स भी काफी हंगामेदार होते हैं. इस बार मस्क ने अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन को लेकर ट्वीट किया है. उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति पर तंज कसते हुए कहा कि बाइडन इसलिए राष्ट्रपति चुने गए, क्योंकि लोग कम ड्रामा चाहते थे.

एलन मस्क ने ट्वीट किया, ‘जो बाइडन का यह सोचना गलत है कि उन्हें अमेरिका को बदलने के लिए चुना गया था. वे डोनाल्ड ट्रंप से राष्ट्रपति चुनावों में सिर्फ इसलिए जीते, क्योंकि लोग कम ड्रामा चाहते थे.’

ELON MUSK T 2ELON MUSK T 2

इसके पहले मस्क ने अमेरिका में साल 2024 में होने वाले चुनाव को लेकर भी ट्वीट किया. उन्होंने कहा- ‘2024 के चुनाव में कम विभाजनकारी उम्मीदवार बेहतर होगा.’

ELON MUSK T 1

ट्रंप को सपोर्ट करते आए हैं मस्क
हाल ही में ट्विटर को खरीदने वाले एलन मस्क ने ट्रंप के ट्विटर हैंडल को ब्लॉक किए जाने को भी गलत बताया. उन्होंने कहा- ‘मुझे लगता है कि ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को फिर से बहाल कर दिया जाना चाहिए.’ कुछ दिनों पहले उन्होंने कहा था कि ट्विटर की डील पूरी होने के बाद वो डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट पर लगे बैन को हटा देंगे.

ट्रंप के ट्विटर हैंडल पर क्यों लगा बैन?
पिछले साल अमेरिका में हुए राष्ट्रपति चुनाव के दौरान हिंसा की घटनाएं हुई थीं. इसके लिए ट्रंप समर्थकों को जिम्मेदार बताया गया था. इसके बाद ट्विटर समेत कई कंपनियों ने ट्रंप को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बैन कर दिया था. ट्रंप ने पिछले साल अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के रिजल्ट की घोषणा के बाद दो ट्वीट किए थे. एक में उन्होंने हिंसा करने वाले अपने समर्थकों को क्रांतिकारी बताया, तो दूसरे में उन्होंने कहा कि वो 20 जनवरी को होने वाले प्रेसिडेंशियल इनॉगरेशन (बाइडन के शपथ ग्रहण) में नहीं जाएंगे. इन दो ट्वीट के कुछ ही मिनट बाद ट्रंप के अकाउंट के ट्वीट दिखने बंद हो गए और अकाउंट सस्पेंड का मैसेज शो होने लगा.

अभी ट्रंप किस सोशल प्लेटफॉर्म का कर रहे हैं इस्तेमाल?
ट्विटर से बैन होने के बाद ट्रंप Truth Social का इस्तेमाल कर रहे हैं. Truth Social का का स्वामित्व ट्रंप मीडिया एंड टेक्नोलॉजी ग्रुप के पास है. इसे डिजिटल वर्ल्ड एक्विजिशन कॉर्प के साथ विलय करके एक सूचीबद्ध कंपनी में बदल दिया गया है. Truth Social पहले से ही ऐप्पल के ऐप स्टोर पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है. अगले महीने ऐप का बीटा वर्जन लॉन्च होगा. ट्रंप एक वीडियो-ऑन-डिमांड स्ट्रीमिंग सेवा भी शुरू करेंगे.

हालांकि, एलन मस्क के ट्विटर खरीदने के बाद अमेरिका में रिपलब्लिकन पार्टी की तरफ से ट्रंप के अकाउंट से बैन हटाने की मांग की जा रही है.

Tags: Donald Trump, Elon Musk, Joe Biden, Tesla, Twitter

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर