लाइव टीवी

मां ले रही थी वकालत की शपथ और जज संभाल रहे थे बच्चा- Video वायरल

News18Hindi
Updated: November 16, 2019, 1:21 PM IST
मां ले रही थी वकालत की शपथ और जज संभाल रहे थे बच्चा- Video वायरल
अमेरिका के टेनेसी में मां वकालत की शपथ ले रही थी.

वायरल हुआ यह वीडियो (Viral Video) अमेरिका (United States) के टेनेसी प्रांत का है. वहां की रहने वाली जूनियन लेमार (Julian Lamar) ने अभी-अभी अपनी वकालत की पढ़ाई पूरी की है. इसके बाद वह वकील बनने जा रही हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 16, 2019, 1:21 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. सोशल मीडिया (Social Media) पर इन दिनों वायरल हो रहा एक वीडियो (Viral Video) चर्चा का विषय बना हुआ है. इसमें एक मां वकील (Lawyer) बनने की शपथ ले रही है और उसी दौरान उसका बच्‍चा सामने खड़े जज के पास है. यही जज उसे शपथ दिलवा रहे हैं. ट्विटर (Twitter) पर यह वीडियो शेयर होने के बाद इसे 6,90,000 बार देखा गया है. साथ ही 10 हजार बार इसे रिट्वीट किया गया है.

दरअसल यह वीडियो अमेरिका (United States) के टेनेसी प्रांत का है. वहां की रहने वाली जूनियन लेमार ने अभी-अभी अपनी वकालत की पढ़ाई पूरी की है. इसके बाद वह वकील बनने जा रही हैं. ऐसे में उन्‍हें जज की ओर से वकील बनने की शपथ दिलाई जानी थी.

 


Loading...

वह अपने शपथग्रहण के लिए कोर्ट पहुंची थीं. उनका 1 साल का बच्‍चा बेकहम भी उनके साथ था. वह अपने शपथ ग्रहण के लिए सीट से उठकर जज सामने पहुंचीं तो जज ने उनके बच्‍चे को भी इसमें शामिल करने को कहा. ऐसे में जज ने एक हाथ से कागज पकड़कर उन्‍हें शपथ दिलाई और दूसरे हाथ में उनके बच्‍चे को पकड़कर उठा लिया था. यह वीडियो जूलियन की सहपाठी साराह मार्टिन ने शेयर किया है.

जूलियन लेमार जब लॉ स्‍कूल में वकालत पढ़ रही थीं तब उन्‍होंने बच्‍चे को जन्‍म दिया था. वह बेलमॉन्‍ट यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ लॉ से ग्रेजुएट हुईं. इसके बाद उन्‍हें वकालत करने का अधिकार भी जल्‍द ही मिल गया. उन्‍होंने बताया, 'जिस दिन मेरा वकील के रूप में शपथ ग्रहण था, उस दिन इससे ठीक पहले जज रिचर्ड डिंकिन्‍स ने मुझसे कहा कि मैं चाहता हूं कि आपका लड़का बेकहम भी इसका हिस्‍सा बने. और इसके बाद मैं बेहद खुश हो गई. क्‍योंकि यह मेरी जिंदगी का बेहद खुशी का पल था, मैं वकील बन रही थी.'

यह भी पढ़ें: नौकरी करने वालों के लिए बड़ी खबर! सैलरी को लेकर बड़ा कदम उठा सकती है मोदी सरकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेरिका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 16, 2019, 12:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...