Home /News /world /

घाटी में आम लोगों की हत्या की गूंज अमेरिका पहुंची, कश्मीरी पंडितों ने पाकिस्तान पर साधा निशाना

घाटी में आम लोगों की हत्या की गूंज अमेरिका पहुंची, कश्मीरी पंडितों ने पाकिस्तान पर साधा निशाना

आतंकी हमलों के मद्देनजर श्रीनगर में सुरक्षा के लिए तैनात सेना के जवान. (फाइल फोटो)

आतंकी हमलों के मद्देनजर श्रीनगर में सुरक्षा के लिए तैनात सेना के जवान. (फाइल फोटो)

US Kashmiri Pandits: कश्मीरी पंडितों ने कहा, "पाकिस्तान से संचालित आतंकवादियों द्वारा कश्मीर घाटी में की जा रही अल्पसंख्यकों की हत्याओं को रोकने की जरूरत है."

    वॉशिंगटन. अमेरिका में रह रहे कश्मीरी पंडितों ने घाटी में हाल के दिनों में आतंकवादियों द्वारा आम लोगों की चुन-चुनकर की गई हत्या की कड़ी निंदा की और भारत सरकार से अल्पसंख्यकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाने का आह्वान किया.

    कश्मीरी पंडितों के समुदाय ने यहां के मशहूर नेशनल मॉल में दो दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया, जहां पर प्रतिभागियों ने कहा कि लक्षित हत्याएं विशेष तौर पर भयानक हैं और स्थानीय स्तर पर आतंकवाद को पाकिस्तान से संसाधन और प्रेरणा मिलती है.

    ‘अल्पसंख्यकों की हत्याओं को रोकने की जरूरत’
    वॉशिंगटन डीसी इलाके की कश्मीरी पंडित कार्यकर्ता डॉ. शकुन मलिक ने कहा, “पाकिस्तान से संचालित आतंकवादियों द्वारा कश्मीर घाटी में की जा रही अल्पसंख्यकों की हत्याओं को रोकने की जरूरत है.” उन्होंने कहा, “भारत सरकार को कश्मीर घाटी में रह रहे स्थानीय अल्पसंख्यकों की सुरक्षा के लिए कदम उठाने चाहिए जो भविष्य में भी निशाने पर हैं.”

    ‘1990 की खौफनाक यादों को ताजा कर दिया’
    यहां जारी प्रेस विज्ञप्ति में समुदाय ने कहा कि मक्खन लाल बिंदरू की हत्या ने “वर्ष 1990 की खौफनाक यादों को ताजा कर दिया है जब करीब पांच लाख कश्मीरियों को अपनी जान बचाने के लिए घाटी छोड़नी पड़ी थी.” बिंदरू प्रमुख कश्मीरी पंडित और श्रीनगर की मशहूर दवा की दुकान के मालिक थे जिनकी इस महीने के शुरू में आतंकवादियों ने हत्या कर दी थी.

    गौरतलब है कि नेशनल मॉल के मैदान में यह कार्यक्रम 22 अक्टूबर को आयोजित किया गया, इसी दिन 1947 में पाकिस्तान ने ‘ऑपरेशन गुलमर्ग’ के तहत जम्मू-कश्मीर पर मुस्लिम बहुल इलाके के आधार पर कब्जा करने के लिए घुसपैठ की थी.

    Tags: Jammu kashmir, Kashmiri Pandits, United States

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर