अमेरिका ने इराक में दर्जनों रॉकेट और मिसाइल से किया हमला, कई हताहत

अमेरिका ने इराक में दर्जनों रॉकेट और मिसाइल से किया हमला, कई हताहत
सांकेतिक तस्वीर

ईरान (Iran) समर्थित सशस्त्र गुट कातिब हिजबुल्लाह को भी निशाना बनाया गया. इससे पहले अमेरिका के रक्षा मंत्री मार्क एस्पर ने सैन्य अड्डे पर बुधवार को किए गए रॉकेट हमले के जवाब में हर तरह की कार्रवाई के लिए तैयार रहने की चेतावनी दी थी

  • Share this:
बगदाद. अमेरिकी सेना ने इराक (Iraq) में ईरानी समर्थक समूह के खिलाफ हवाई हमले किये हैं, जिसमें कई लोग हताहत हो गए. अमेरिकी सेना के अधिकारियों ने ये जानकारी दी. इराक में सैन्य अड्डे पर बुधवार को हुए रॉकेट हमले में दो अमेरिकी और एक ब्रिटिश (British) सैनिक की मौत हो गई थी. उसके बाद ये जवाबी कार्रवाई की जा रही है. अमेरिका ने ये हमला दर्जनों रॉकेट और मिसाइल से किया.

अधिकारी ने नाम उजागर न करने की शर्त पर कहा, ‘अभियान जारी है और हथियारों के एक केंद्र को निशाना बनाया जा रहा है.' एक अन्य अधिकारी ने कहा, ‘इराक में कई प्रांतों में अमेरिका ने हशद अल-शाबी के ठिकानों पर हवाई हमले किए, जिसमें साजो समान और यूएवी (ड्रोन) रखे जाने की इकाइयों को निशाना बनाया गया.’

ईरान समर्थित सशस्त्र गुट कातिब हिजबुल्लाह को भी निशाना बनाया गया. इससे पहले अमेरिका के रक्षा मंत्री मार्क एस्पर ने सैन्य अड्डे पर बुधवार को किए गए रॉकेट हमले के जवाब में हर तरह की कार्रवाई के लिए तैयार रहने की चेतावनी दी थी.



बगदाद के उत्तर में स्थित ताजी सैन्य अड्डे पर बुधवार शाम रॉकेट दागे गए थे, जहां अमेरिकी नीत गठबंधन बलों के सैनिक ठहरे हैं जो जिहादियों से लड़ाई में स्थानीय बलों की मदद करते हैं.गठबंधन बलों की ओर से जारी बयान में कहा गया था कि इसमें तीन सैनिकों की मौत हो गई और 12 अन्य घायल हो गए. इस हमले की अभी तक किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है.
ये भी पढ़ें:-

लखनऊ: SP नेता ने चौराहे पर लगवाई कुलदीप सेंगर और चिन्मयानंद की होर्डिंग्स

राज्यपाल से आज मिलेंगे CM कमलनाथ, सिंधिया राज्यसभा के लिए भरेंगे पर्चा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading