अमेरिका: मेसी की टांगें दुनिया में सबसे लंबी, टिकटॉक और इंस्टा पर हैं लाखों फैंस

मेसी करिन के शरीर की लंबाई 6 फीट 10 इंच है. (फोटो: इंस्टाग्राम)
मेसी करिन के शरीर की लंबाई 6 फीट 10 इंच है. (फोटो: इंस्टाग्राम)

अमेरिका के टेक्सास की रहने वाली मेसी ने दो गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड तोड़ दिए हैं- एक महिला की सबसे लम्बी टाँगे (World's Longest Legs) और दूसरा एक किशोर की सबसे लम्बी टाँगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 12, 2020, 10:46 AM IST
  • Share this:
वाशिंगटन. अमेरिका की मेसी करिन (Maci Currin's Legs) ने पैरों की लम्बाई के दो गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड (Guiness Book Of World Record) अपने नाम कर लिए हैं. अमेरिका के टेक्सास की रहने वाली मेसी ने दो गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड तोड़ दिए हैं- एक महिला की सबसे लम्बी टाँगे (World's Longest Legs) और दूसरा एक किशोर की सबसे लम्बी टाँगे. गिनीज बुक के अनुसार मेसी की बायीं टांग 53 इंच लम्बी है जबकि दाहिनी टांग की लम्बाई 52.874 इंच है.

पारिवारिक जीन के कारण उसकी टांगे हैं इतनी लंबी

करिन की माँ ने ग्रुप के यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में बताया कि उनकी बेटी कम उम्र में ही अपने साथियों से काफी लम्बी थी. करिन की माँ के अनुसार शायद पारिवारिक जीन के कारण ही वह इतनी लम्बी है. मेसी करिन के परिवार में सभी औसत से ज्यादा लम्बे हैं. मेसी के पिता की लम्बाई 6 फुट 5 इंच, उसका भाई 6 फुट 4 इंच और उसकी मां 5 फुट 7 इंच की हैं. मेसी की लम्बाई परिवार में सबसे ज्यादा 6 फुट 10 इंच है. मेसी ने गिनीज बुक से बात करते हुए जब वह द्वितीय वर्ष में थी तब से मैंने लोगों पर ध्यान देना बंद कर दिया और एक बार जब मैंने ध्यान देना छोड़ा उसके बाद मुझे किसी बात से कोई फर्क नहीं पड़ता.



सोशल मीडिया पर मेसी के लाखों फैंस
मेसी अब सोशल मीडिया का उपयोग कर अन्य लम्बे लोगों को उनकी लम्बाई को सहजता से लेने के लिए प्रेरित कर रही है. उसके टिकटॉक पर 1.7 मिलियन फॉलोवर और इंस्टाग्राम पर 50,000 फॉलोवर हैं, जिन्हें वह नियमित रूप से आत्मविश्वास और शरीर की छवि के बारे में पोस्ट करके एजुकेट करती है. टिकटॉक पर उसके वीडियो लाखों दर्शकों तक पहुँच रहे हैं.

ये भी पढ़ें: चीन ने बनाई कोरोना वायरस की पहली तस्वीर, वैज्ञानिकों को वैक्सीन बनाने में मिलेगी मदद 

अमेरिका में हरिकेन डेल्टा के चलते तीन की मौत, 3.5 लाख घरों की बिजली गायब

मेसी ने गिनीज को बताया कि वह उम्मीद करती है कि लंबी महिलाएं अब समझेंगी कि लम्बाई उनके लिए एक उपहार है और आपको अपनी लम्बाई पर शर्मिंदा नहीं होना चाहिए. आपको वास्तव में इसे सहर्ष गले लगाना चाहिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज