बॉस से छुट्टी लेने के लिए रची खुद के अपहरण की साजिश, पहुंच गया हवालात

युवक ने रची झूठी साजिश. (Pic- Twitter)

युवक ने रची झूठी साजिश. (Pic- Twitter)

Viral News: युवक ने बाद में पुलिस के सामने इस बात की पुष्टि की कि उसका अपहरण नहीं हुआ था. बल्कि उसने काम से छुट्टी लेने के बहाने साजिश रची थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 25, 2021, 7:56 AM IST
  • Share this:
वॉशिंगटन. कुछ लोग ऑफिस का काम कर करके इतने बोर हो जाते हैं कि उन्‍हें छुट्टी (Holiday) लेकर घूमने-फिरने का मन करने लगता है. काम अधिक होने के कारण जब उन्‍हें छुट्टी नहीं मिलती तो वे अपना दिमाग लगाकर कुछ अलग तरकीब निकाल लेते हैं, लेकिन कभी कभी यह खुद उन्‍हीं पर भारी पड़ जाता है. ऐसा ही हुआ अमेरिका (United States) के एरिजोना (Arizona) के एक शख्‍स के साथ. वहां एक 19 साल के युवक ने अपने ऑफिस से छुट्टी लेने के लिए खुद के अपहरण की साजिश रच डाली. इसके बाद आखिर में उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

यह घटना हुई अमेरिका के एरिजोना की एक फैक्‍ट्री में काम करने वाले 19 साल युवक के साथ. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस युवक का नाम ब्रैंडन सूल्‍स है. उसने फैक्‍ट्री से छुट्टी लेने के लिए खुद के अपहरण की पूरी कहानी रची. पुलिस ने जानकारी दी है कि वह यहां की द टायर फैक्‍ट्री में काम करता था.

पुलिस को उसने बताया कि उसका अपहरण दो लोगों ने किया था. उसके अनुसार दोनों लोगों ने उसे बेहोश कर दिया था और उसे एक वाहन के जरिये कहीं अज्ञात जगह फेंक दिया था. पुलिस ने उसे एक पानी के टॉवर के पास पाया. उसके हाथ बेल्ट से बंधे थे और उसके मुंह में कपड़ा भरा हुआ था. उसे वहीं से जाते हुए एक राहगीर ने देखा था.



बाद में उसके इस अपहरण की कहानी की जांच की गई तो मामला कुछ और ही निकला. जांच में पाया गया कि उसका अपहरण नहीं हुआ था. बल्कि उसने झूठ बोला था. जांच टीम ने कई वीडियो फुटेज भी खंगाले लेकिन उसका दावा गलत निकला.

युवक ने बाद में पुलिस के सामने इस बात की पुष्टि की कि उसका अपहरण नहीं हुआ था. बल्कि उसने काम से छुट्टी लेने के बहाने साजिश रची थी. उसे पुलिस को गुमराह करने और गलत जानकारी देने के लिए 17 फरवरी को गिरफ्तार किया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज